बहराइच में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 51 गिरफ्तार | 51 arrested in campaign against illegal liquor in Bahraich

बहराइच में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 51 गिरफ्तार

बहराइच में अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 51 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 5, 2021/7:19 am IST

बहराइच (उप्र), पांच अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में रविवार को अवैध शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस ने करीब 815 लीटर शराब और सैकड़ों लीटर लहन (कच्ची शराब बनाने में प्रयोग होने वाला रसायन) बरामद करने के साथ 51 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार 43 अन्य लोगों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया है तथा 2100 लोगों को शांति व्यवस्था के मद्देनजर पाबंद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने सोमवार को बताया, ‘‘जिले में कई स्थानों पर कच्ची शराब बनाने में उपयोग किया जाने वाला रसायन, शराब निर्माण के लिए बनी भट्टियां नष्ट की गयीं और शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गये।’’

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंचायत चुनाव में अवैध शराब के इस्तेमाल को राकेने के लिए पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने इसके खिलाफ अभियान चलाने का आदेश दिया है।

कुमार ने बताया कि अभियान के तहत रविवार को जिले के रुपईडीहा, मटेरा, रामगांव, खैरीघाट, हुजूरपुर, मुर्तिहा, फखरपुर, नवाबगंज, हरदी, नानपारा, बौंडी, जरवल रोड, विशेश्वरगंज, पयागपुर, दरगाह शरीफ और कोतवाली देहात थाना क्षेत्रों से उक्त बरामद की गयी। रामगांव क्षेत्र से सर्वाधिक 200 लीटर शराब व 600 लीटर लहन बरामद कर नष्ट किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में शेष इलाकों में भी अभियान चलाया जाएगा। जिले में 29 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)