नान के तत्कालीन प्रबंधक से 52 लाख वसूलेगी सरकार, प्याज परिवहन घोटाला में आरोप सिद्ध | 52 lakhs to be recovered from the then manager of Naan

नान के तत्कालीन प्रबंधक से 52 लाख वसूलेगी सरकार, प्याज परिवहन घोटाला में आरोप सिद्ध

नान के तत्कालीन प्रबंधक से 52 लाख वसूलेगी सरकार, प्याज परिवहन घोटाला में आरोप सिद्ध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 7, 2019/5:39 am IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश में साल 2017 के प्याज परिवहन घोटाला मामले में नागरिक आपूर्ति निगम के तत्कालीन प्रबंधक पर आरोप सिद्ध हो गए हैं। सरकार तत्कालीन प्रबंधन हेमंत सिंह से 52 लाख रूपए वसूलेगी। हेमंत पर आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति बिए प्याज का परिवहन कराया था। इससे सरकार को 52 लाख रूपए का नुकसान हुआ था।

पढ़ें- कांग्रेस नेता के घर चोरों का धावा, 2 लाख 70 हजार कैश चोरी

बता दें कि मध्य प्रदेश की पिछली बीजेपी सरकार के दौरान 2016 में भी कथित प्याज घोटाला हुआ था। ये घोटाला प्याज की खरीदी और तुलाई को लेकर था जिसे कांग्रेस ने उस वक्त भी 750 करोड़ का घोटाला करार दिया था। आरोप है कि शिवराज सरकार में 9 लाख टन प्याज 6 रुपये के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 62 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी।

पढ़ें- कैब कंपनियों पर सख्ती, बुकिंग के बाद भी गाड़ी नहीं भेजने पर 1 हजार …

जिसकी खुरीदी, परिवहन और तुलाई में 44 करोड़ रुपये खर्च हुए. बाद में इसी प्याज को 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा गया था. आरोप हैं कि अधिकारियों के मिलीभगत से व्यापारियों, किसानों और बिचौलियों ने प्याज की रिसाइक्लिंग की थी और सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया था।

पढ़ें- लगातार 76 घंटे खाना पकाकर लता टंडन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अभी भी …

मोदी ने वैज्ञानिकों का बढ़ाया हौसला

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/C_5XX_0zQ6w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>