गुजरात से विशेष ट्रेन से 521 मजदूर चांपा स्टेशन पहुंचे, मजदूरों ने अपने प्रदेश की भूमि को किया नमन और मुख्यमंत्री का माना आभार | 521 laborers reached Champa station by special train from Gujarat, laborers paid tribute to their land and thanks to the Chief Minister

गुजरात से विशेष ट्रेन से 521 मजदूर चांपा स्टेशन पहुंचे, मजदूरों ने अपने प्रदेश की भूमि को किया नमन और मुख्यमंत्री का माना आभार

गुजरात से विशेष ट्रेन से 521 मजदूर चांपा स्टेशन पहुंचे, मजदूरों ने अपने प्रदेश की भूमि को किया नमन और मुख्यमंत्री का माना आभार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 15, 2020/8:08 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों को दूसरे राज्यों से लाने का सिलसिला जारी है। जांजगीर-चांपा जिले के 521 श्रमिक को लेकर वीरामगाम (गुजरात) से स्पेशल ट्रेन चांपा रेलवे स्टेशन पहुंची। चांपा रेलवे स्टेशन पहुंचते ही श्रमिकों के चेहरे पर सुकून और खुशी के भाव थे। गत करीफ 40 दिनों से लाकडाउन में फंसे सभी श्रमिकों ने अपने गृह जिला जांजगीर-चांपा पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए उनका आभार जताया। जिला प्रशासन द्वारा चांपा रेलवे स्टेशन पर पूर्व से ही प्लेटफार्म को स्वच्छता, मजदूरों के लिए भोजन, पेयजल , और स्वास्थ्य जांच की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई थी।

पढ़ें- पूर्व CM अजीत जोगी की हालत अब भी गंभीर, मस्तिष्क की गतिविधियां न के बराबर, वेंटिलेटर से दी जा रही…

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म में रेल में सवार सभी 521 श्रमिकों को स्वल्पाहार, पेयजल उपलब्ध कराया गया। इसके बाद 2-2 बोगी के अंतराल में श्रमिकों को ट्रेन से उतारकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए खंडवार स्थापित स्वास्थ्य विभाग के स्टालों में थर्मल स्कैनिंग और स्वास्थ्य जांच की कार्यवाही की गई । श्रमिकों को उनके विकासखंड वार बसों में बैठाया गया और उनको निर्धारित कवारंटींन सेंटर के लिए रवाना किया गया।

पढ़ें- सीएम बघेल की पहल, श्रमिकों की वापसी के लिए अब तक 29 ट्रेनों का इंतज…

गुजरात के पलोडा में राजमिस्त्री और मजदूरी का काम करने गए जांजगीर-चांपा जिले के विकास खंड पामगढ़ के ग्राम मुलमुला की जानकी बाई,निक्की,सिल्ली के चंदराम, अनिल टंडन, चंडीपारा पामगढ़ के छेरका खरे,मनबाई और गंगाधर रेल की लंबी यात्रा के बाद भी अपने गृह जिला पहुंचने पर काफी खुश दिखाई दे रहे थे। आप लोगों को गुजरात से चांपा रेल से किसने लाने में मदद की, पूछने पर उन्होंने झट से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम लिया। इन सभी श्रमिकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उनका आभार जताया।

पढ़ें- स्वयं के वाहन से अंतर्राज्यीय आवागमन के लिए अब E-Pass एप्लीकेशन गूग…

गुजरात के पलोडा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से चांपा पहुंचे मजदूरों का ट्रेन से उतरने के बाद कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक और जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल गांव और विकास खंड का नाम पूछते हुए श्रमिकों को प्लेट फार्म में उनके निर्धारित स्थान पर जाने मार्गदर्शन करते रहे।
कलेक्टर पाठक और जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने ट्रेन आने के पूर्व स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बनाए गए स्टॉलो का निरीक्षण किया। चांपा स्टेशन में बाजोरिया फाउण्डेसन के द्वारा श्रमिक यात्रियों को भोजन वितरण किया गया। बाजोरिया फाउण्डेशन के अध्यक्ष राजेश बाजोरिया ने बताया कि लाक डाउन के तीनो चरणों में चांपा नगर पालिका क्षेत्र में निःशुल्क भोजन व सूखा राशन विरतण किया गया।

 
Flowers