55 साल पहले शर्मिला टैगौर ने करवाया था बोल्ड बिकिनी फोटोशूट, चुप्पी तोड़ते हुए अब शेयर किए अनुभव | 55 years ago, Sharmila Tagore had done a bold bikini photoshoot, breaking the silence and now shared experiences

55 साल पहले शर्मिला टैगौर ने करवाया था बोल्ड बिकिनी फोटोशूट, चुप्पी तोड़ते हुए अब शेयर किए अनुभव

55 साल पहले शर्मिला टैगौर ने करवाया था बोल्ड बिकिनी फोटोशूट, चुप्पी तोड़ते हुए अब शेयर किए अनुभव

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:04 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:04 pm IST

मुंबई। इन दिनों मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए बिकिनी फोटोशूट आम बात है। इतना ही नहीं इन फोटोज को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कई प्रकार से सुर्खियां बटोरी जाती है लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब बिकनी फोटोशूट बहुत मुश्किल बात होती थी। बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस रहीं शर्मिला टैगौर ने पहली बार साल 1966 में बिकिनी में फोटोशूट करवाया था। जिसके बाद तो खूब सनसनी मच गई थी तो कुछ ने तो इसकी कड़ी आलोचना भी की। 55 साल बाद अब शर्मिला टैगौर ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

ये भी पढ़ें:बिगबॉस की पूर्व कंटेस्टेंट रही बड़ी अभिनेत्री की मौत, घर में फांसी पर लटका मि…

हाल ही शर्मिला टैगोर ने एक बातचीत में कहा कि ‘मैंने वह बिकिनी फोटोशूट शादी से पहले करवाया था। मैं हमेशा ही अलग हटकर फैसले लेते थी। ठीक ऐसे ही 1966 में मैंने बिकिनी फोटोशूट करवाने के बारे में फैसला लिया। लोग मुझसे बार बार उसके बारे में बात करते हैं। लेकिन उस दौरान भी मुझे बिकिनी पहनने और फोटोशूट करवाने दोनों में ही कोई शर्म या झिझक महसूस नहीं हुई थी।

ये भी पढ़ें: ‘पौरुषपुर’ जहां रानियों को मात्र कामसुख की वस्तु समझता है राजा, बोल…

बता दें जब ये फोटोशूट आया था तो कुछ लोगों ने इस अभिनेत्री की आलोचना की थी। शर्मिला टेगौर का कहना है कि वह उस टू पीस में अच्छी लग रही थीं, पता नहीं लोगों को ये क्यों नहीं पसंद आया। शर्मिला ने कहा कि कुछ लोगों ने इसे पब्लिकसिटी स्टंट बताया था, लेकिन मैं खुद बहुत खुश थी, जवान थी और कुछ अलग करने को लेकर एक्साइटेड थी।

ये भी पढ़ें: बिकनी पहनने के पहले एक्ट्रेस काजल अग्रवाल अपनाती हैं ये खास टिप्स, …

उन्होंने कहा कि, उस दौरान हमारा समाज बहुत ही रूढ़िवादी था। मुझे खुद भी अंदाजा नहीं था कि कैसे मैंने उस फोटोशूट को करवाया। 

उन्होंने बताया कि फोटोग्राफर्स ने भी मुझे इस फोटोशूट को करवाने के लिए कहा था कि आप ऐसा पक्का करने जा रही हैं। उन्होंने तो मुझे बॉडी कवर करने की सलाह भी दी।