बीएसएफ का 56वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- भारत को BSF पर गर्व है | 56th Foundation Day of BSF

बीएसएफ का 56वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- भारत को BSF पर गर्व है

बीएसएफ का 56वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- भारत को BSF पर गर्व है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : December 1, 2020/6:00 pm IST

नई दिल्ली। मंगलवार को बीएसएफ के 56वां स्‍थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीएसएफ के जवानों और उनके परिवारों को शुभकानाएं दी है। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि भारत को देश की अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा करने वाले इस बल पर गर्व है। 

पढ़ें- ‘अजान’ प्रतियोगिता, फडणवीस ने शिवसेना पर हिंदुत्व को ‘नकारने’ का आर…

पीएम मोदी  ने ट्वीट करते हुए कहा, ” बीएसएफ के स्थापना दिवस के विशेष अवसर पर उसके कर्मियों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। बीएसएफ ने एक बहादुर बल के तौर पर अपनी पहचान बनाई है, जो देश की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग है. भारत को बीएसएफ पर गर्व है!”

पढ़ें- ‘सुरंगों, ड्रोनों का मिलना भारत के खिलाफ पाकिस्तान की शत्रुता का सब…

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बीएसएफ की स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं. शाह ने कहा, ” सीमा सुरक्षा बल के 56 वें स्थापना दिवस पर मैं बल के सभी बहादुर सैनिकों को उनकी सेवा और राष्ट्र के प्रति समर्पण के लिए सैलूट करता हूं।

पढ़ें-  जारी रहेगा किसान आंदोलन, बेनतीजा निकली सरकार के साथ बैठक, 3 को फिर ..

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि बीएसएफ ने एक बहादुर बल के तौर पर अपनी पहचान बनाई है जो देश की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता को लेकर अडिग है।

पढ़ें- किसान आंदोलन पर टिप्पणी करने वाले कनाडा के पीएम ट्रूडो को भारत की दो टूक, आंत..

बीएसएफ की एक दिसंबर, 1965 को स्थापना की गई थी। बीएसएफ पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा और 1971 में बांग्लादेश के अस्तित्व में आने के बाद उसके साथ भी लगती सीमा की रक्षा करता है।

 
Flowers