पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए 6 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन | 6 Candidate of Chhattisgarh fill nomination for loksabha election 2019

पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए 6 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए 6 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 22, 2019/5:03 pm IST

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को 6 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि पहले चरण के निर्वाचन वाले बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए बसपा प्रत्याशी आयतु राम मंडावी और कांग्रेस उम्मीदवार दीपक कुमार बैज ने अपना नामांकन दाखिल किया।

Read More: CM भूपेश बघेल बोले- उम्मीदवारों का नाम तय, कभी भी हो सकता है ऐलान

वहीं, दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए कांकेर लोकसभा क्षेत्र से दो, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवारों नामांकन फार्म जमा किया। कांकेर से कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर और बसपा उम्मीदवार सुबे सिंह ध्रुवा ने नामांकन दाखिल किया। राजनांदगांव से आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के शेखूराम वर्मा तथा महासमुंद में नेशनल डेमोक्रेटिक पिपल्स फ्रंट के श्रीधर चन्द्राकर द्वारा नामांकन दाखिल किए गए हैं।

Read More: एक ही दिन गिरे कांग्रेस के दो बड़े विकेट, अब OBC सेल के प्रदेश अध्यक्ष ने किया अलविदा

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 18 मार्च से और दूसरे चरण के लिए 19 मार्च से जारी है। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 मार्च और दूसरे चरण के लिए 26 मार्च है। उम्मीदवार शासकीय अवकाश को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में सवेरे 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 26 मार्च को की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।