कर्नाटक, मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 6 लोगों की मौत, 72 से ज्यादा बीमार | 6 dead due to poisonous prasad eating 72 critical in karnataka

कर्नाटक, मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 6 लोगों की मौत, 72 से ज्यादा बीमार

कर्नाटक, मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 6 लोगों की मौत, 72 से ज्यादा बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 14, 2018/2:25 pm IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद (खाना) खाने के बाद 15 वर्षीय लड़की सहित छह लोगों की मौत हो गई। हनूर तालुक के सुल्वाड़ी किचुगुट्टी मारम्मा मंदिर में पूजा समारोह का भोजन करने के बाद 72 से ज्यादा लोग बीमार हो गए है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 11 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया  गया कि चामराजनगर जिले के सुल्वाड़ी गांव के मंदिर में पूजा-समारोह के बाद लोगों को प्रसाद के रुप में वेज पुलाव खाने के लिए दिया गया। इस वेज पुलाव को खाकर अचानक एक के बाद एक सभी लोगों की तबियत बिगड़ती गई। खाने के थोड़ी ही देर बाद लोगों को उल्टियां होनी शुरु हो गई। साथ ही, कई लोग बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि इस वेज पुलाव खाने वाले लगभग 60 कौवे भी मरे हुए पाए गए हैं। शुरुआती जांच में पुलिस ने फूड प्वाइजनिंग की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान शनिवार को, विधायक दल की बैठक के बाद होगी घोषणा 

जिला कलेक्टर के मुताबिक बीमार लोगों में से 40 से अधिक को कोलेगळ और हनूर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि गंभीर 11 लोगों को मैसूरु के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद ही कारणों का कारण पता चल पाएगा। वहीं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

 
Flowers