प्रदेश में पहली बार 7 दिन में 4000 करोड़ निवेश के 6 प्रस्तावों को मंजूरी, 7500 लोगों को मिलेगा रोजगार

Reported By: Sudhir Dandotiya, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 12 Jun 2019 08:12 PM, Updated On 12 Jun 2019 08:12 PM

भोपाल। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर बुधवार को बड़ी बैठक ली। बैठक में सीएम कमलनाथ ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में रोजगार और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले निवेश को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्हें बेहतर एवं आधुनिकतम सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि निवेश नीति को उन क्षेत्रों पर केंद्रित करेंगे जहां रोजगार अधिक है और जहां आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज कई ऐसे क्षेत्र जैसे टेक्सटाईल, फार्मास्युटिकल आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस जिसमें निवेश और रोजगार की व्यापक संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में वे सारी सुविधाएं निवेशकों को उपलब्ध करवानी चाहिए जिससे वे प्रोत्साहित हों। बैठक में सीएम कमलनाथ ने कहा, सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि मध्यप्रदेश में निवेशकों का विश्वास लौटाएं।

यह भी पढ़ें : सीएम भूपेश ने मोदी को लिखा पत्र, किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित करने का आग्रह 

मुख्यमंत्री कमलनाथनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश में पहली बार निवेश के 6 प्रस्तावों को सात दिन के अंदर मंजूरी देने का निर्णय हुआ। रुपये 4025 करोड़ के इन प्रस्तावों से 7500 रोजगार सृजित होंगे। जिन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई उनमें मेसर्स स्प्रिंगवे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड का 1400 करोड़, मेसर्स प्रोक्टर एंड गेम्बल होम प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड का 500 करोड़, मेसर्स आईनॉक्स एयर प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड का 125 करोड़, मेसर्स एचईजी लिमिटेड का 1200 करोड़, मेसर्स श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड का 600 करोड़ और मेसर्स वंडर सीमेंट लिमिटेड का 200 करोड़ का निवेश प्रस्ताव शामिल हैं।

Web Title : 6 proposals for 4000 crore investment in 7 days for first time in state

जरूर देखिये