कबाड़ गोदाम से भड़की आग में 6 दुकानें जलकर राख, रिहाइशी इलाके में भीषण आगजनी से लाखों का नुकसान | 6 shops to be burnt by fire in junk godown Lack of millions of deadly arson in the residential area

कबाड़ गोदाम से भड़की आग में 6 दुकानें जलकर राख, रिहाइशी इलाके में भीषण आगजनी से लाखों का नुकसान

कबाड़ गोदाम से भड़की आग में 6 दुकानें जलकर राख, रिहाइशी इलाके में भीषण आगजनी से लाखों का नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 22, 2019/3:19 pm IST

इंदौर । शुक्रवार शाम को लगी भीषण आग में शहर की 6 दुकानें और एक गोदाम जलकर खाक हो गया।आस्था टॉकिज के पीछे बने संजय नगर इलाके में शाम को भीषण आग लगी थी। जिसे करीब दो घंटे की मशक्त के बाद बुझाया गया। आग सबसे पहले यहां स्थित कबाड़ के गोदाम में लगी जिसकी चपेट में आने से गोदाम के बाहर बनी सभी 6 दुकानें भी जलकर खाक हो गई।

ये भी पढ़ें-नाबालिग के साथ मिलकर 5 लोगों को जिंदा जलाने वाला युवक चढ़ा पुलिस के…

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शुरुआत में एक ब्लास्ट हुआ और देखते ही देखते आग पूरे गोदाम में फैल गई। आग को बुझाने के लिए 3 दमकल की गाड़ी और 10 से ज्यादा पानी के टैंकर का इस्तेमाल किया गया। रिहायशी इलाका होने की वजह से पानी के टैंकर पहुंचाने में खासा वक्त लगा इसके अलावा गोदाम में बड़ी मात्रा में रद्दी और कबाड़ का सामान होने की वजह से पूरा इलाका धुएं से भर गया था।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव2019- दीपक बैज बनाम बैदु राम कश्यप, बस्तर में देखने मि…

आग ज्यादा ना फैले इस वजह से एहतियात के तौर पर इलाके की बिजली काट दी गई थी।वहीं,आगजनी की बड़ी घटना होने पर मौके पर स्थानीय विधायक रमेश मेंदौला भी पहुंच गए थे।उन्होंने दुकानदारों को ढाढस बंधाया और उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। मेंदौला के मुताबिक इस गोदाम में तीन साल पहले भी आग लगी थी, तब बिजली के खुले तार की वजह से आगजनी की घटना हुई थी। शुक्रवार को भी आग बिजली के तार में शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बिजली विभाग के अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। घने रहवासी इलाके में इतना बड़ा कबाड़ का गोदाम संचालित किए जाने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आग से लाखों के नुकसान की बात दुकानदारों ने कही है।

 
Flowers