जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद | 6 terrorists killed in Jammu and Kashmir

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 29, 2019/2:53 am IST

जम्मू कश्मीर। सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने अलग अलग इलाकों में मुठभेड़ 6 आतंकियों को मार गिराया है। राज्य के गांदरबल और रामबन जिले में हुई आतंकी मुठभेड़ों में जवानों ने 3-3 आतंकियों को ढेर किया है। रामबन में एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश करने तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। इसके अलावा दो अन्य के अब भी यहां पर छिपे होने की खबर है। रामबन के अलावा गांदरबल जिले में तीन आतंकियों ढेर किया गया है।

पढ़ें- पहली बार मीडिया के सामने आयी हनीट्रैप आरोपी प्रीति की मां, बेटी के …

सुरक्षाबलों के अनुसार, रामबन में आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बनाने का प्रयास किया था, जिसके बाद जवानों ने इस परिवार को किसी प्रकार घर से निकाल लिया। परिवार को रेस्क्यू करने के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें 3 आतंकी मार गिराए गए। रामबन में आतंकी मुठभेड़ खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं काउंटर ऑपरेशन में सेना का 1 जवान शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पढ़ें- नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुल के नीचे लगाया 60 किलो का बम, सुर…

सुत्रों के अनुसार, रामबन जिले के बटोत इलाके में आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार को उसके घर में बंधक बनाया। इसके बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 84वीं बटैलियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने घर की घेराबंदी कर, किसी तरह बंधक बनाए गए लोगों को मकान से रेस्क्यू किया।

पढ़ें- राजधानी में हनीट्रैप की आरोपी प्रीती तिवारी भेजी गई जेल, पिता भी पु..

बताया जा रहा है कि सादे कपड़ों में तीन आतंकी शनिवार सुबह बटोत के एक घर में घुसे थे। इस दौरान उन्होंने एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश की। इस घटना के बाद किसी तरह सेना ने परिवार के 6 लोगों को घर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद इस इलाके के अन्य घरों को भी खाली कराकर आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया। इस कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए। इस कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ। रामबन के अलावा के अलावा राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड अटैक किया लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। आतंकी हमलों के बीच मध्य कश्मीर के गांदरबल में शनिवार सुबह एक बड़ी मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है।

पढ़ें- पहली बार मीडिया के सामने आयी हनीट्रैप आरोपी प्रीति की मां, बेटी के …

हनी ट्रेप की ‘हनी’ प्रीति के खिलाफ कांग्रेस नेता ने भी की शिकायत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/x4ATmj45CuQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers