व्यापार मेले में लगे कार शोरूम में भीषण आगजनी, बोलेरो-स्कॉर्पियो सहित आधा दर्जन वाहन जलकर खाक | 6 vehicle Burnt due to Fire Broke Out in Trade fair

व्यापार मेले में लगे कार शोरूम में भीषण आगजनी, बोलेरो-स्कॉर्पियो सहित आधा दर्जन वाहन जलकर खाक

व्यापार मेले में लगे कार शोरूम में भीषण आगजनी, बोलेरो-स्कॉर्पियो सहित आधा दर्जन वाहन जलकर खाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 22, 2020/1:40 am IST

ग्वालियर: व्यापार मेले में लगे एक कार ऑटोमोबाइल्स के शोरूम में भीषण आग लग गई। इस घटना से कई कार जलकर खाक हो गई, जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान हो गया। आगजनी के बाद व्यापार मेले में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है। चहीं, सूचना मिलने से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने कड़ी मश्क्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया। घटना मंगलवार रात की है।

Read More: CGPSC 2018 में सफल अभ्यर्थियों को सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई, ट्वीट कर दिया प्रेरणादायक संदेश

दरसअल ग्वालियर चंबल संभाग का सबसे बड़ा व्यापार मेला गोला के मंदिर रोड स्थित मेले के मैदान में लगा हुआ है। इस बार मेले में ऑटोमोबाइल्स कारों के शोरूम भी लगाए गए है। लेकिन मंगलवार-बुधवार की दरमियानी देर रात 3 बजे महिंद्रा ऑटोमोबाइल्स के शोरूम में अचानक आग लग गई। इसके बाद वहां मौजूद गार्ड ने आगजनी की सूचना मालिक मुकेश शर्मा और फायर ब्रिगेड को दी। वहीं आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मोके पर जा पहुंची और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन इस आग में शोरूम में रखी नई 4 स्कोर्पियो और 2 बोलेरो कार जलकर राख हो गई। खाक हुई गाड़ियों कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Read More: सिक्किम के मुख्य सचिव ने जताया सीएम भूपेश बघेल का आभार, राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री ने कलाकार के इलाज लिए की थी पहल

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग
आग लगने का कारण बिजली शॉर्ट सर्किट की संभावना जताई गई है। मौके पर पहुंची पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है। विशेष बात यंहा है कि इस शोरूम के अंदर लगभग 100 फोर व्हीलर गाड़िया रखी हुई थी। इस शोरूम के आसपास 4 व्हीलर और 2 व्हीलर के कई शोरूम बने हुए हैं। अगर आग समय रहते नहीं बुझाई जाती तो, शायद बड़ा हादसा हो सकता था।

Read More: दावोस वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में शामिल हुए सीएम कमलनाथ, शीर्ष उद्योगपतियों से की मुलाकात

शो रूम मालिक मुकेश शर्मा ने बताया कि आग लगने की सूचना मुझे मिली में मोके पर आया तो शोरूम के अंदर रखी 6 गाड़िया 4 स्कोर्पियो और दो बोलेरो जलते पाया। 4 स्कोर्पियो की कीमत 70 लाख है और दो बोलेरो की कीमत 30 लाख है। लगभग एक करोड़ का नुकसान हुआ है।

Read More: CGPSC 2018 का परिणाम जारी, अनीता सोनी ने किया टॉप, परिणाम देखने इस लिंक पर करें क्लिक