दरिंदगी की शिकार 6 साल की मासूम के पूरे शरीर पर लगे टांके, शरीर के घाव भरने में ही लगेगा एक साल

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 17 Jul 2019 01:35 PM, Updated On 17 Jul 2019 01:35 PM

नई दिल्ली । जनकपुरी की एक 6 साल की मासूम को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली की निर्भया की ही तरह इस मासूम को इतने घाव के हैं कि पूरा शरीर टांकों से ढ़का नजर आता है। एक वहशी दरिंदे से रेप की शिकार इस बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। सोमवार 15 जुलाई को मासूम के साथ एक रिक्शा चालक ने वहशीपन की सारी हदें लांघ दी थीं। मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जय हिंद इस बच्ची और उसके परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचीं थी। स्वाति ने बताया, बच्ची का सिर फटा है, सिर में ही नहीं बल्कि शरीर में कई जगह टांके लगाने पड़े हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक शरीर की चोटें ही ठीक होने में कम से कम एक साल लग जाएगा।

ये भी पढ़ें- धोनी का नहीं सानी, चोटिल अंगूठे के साथ कर रहे थे बैटिंग- कीपरिंग, स...

6 साल की इस बच्ची में पिता दिहाड़ी मजदूर का काम करते हैं। डॉक्टर्स ने महिला आयोग की अध्यक्ष को बताया कि रेप के बाद उसे मारने की कोशिश की गई है। वह बार-बार बेहोश हो जाती है। उसके सिर की अंदरुनी चोटों के बारे में डॉक्टर अभी पता लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी में कांग्रेस के प्रदर्शन से नाराज प्रियंका गांधी वाड्रा करेंगी...

बता दें कि बच्ची अपनी मां के साथ झुग्गी के बाहर ही सो रही थी, इस बीच आरोपी रिक्शा चालक अरुण उसे उठाकर ले गया उसने बच्ची के साथ रेप किया और फिर उसे मारने की कोशिश की । लेकिन इस दौरान उसे कुछ लोगों ने देख लिया। घटना की खबर लगते ही भीड़ जुट गई। बता दें कि बच्ची खून में लथपथ कूड़े के ढेर के पास मिली थी। पीड़ित परिवार बहुत गरीब है और अब तक सदमे में है।

ये भी पढ़ें- 959 छात्रों ने हर सवाल में की एक जैसी गलती, ऐसे सामने आई चतुराई से ...

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति ने दिल्ली पुलिस को भेजे अपने नोटिस में नाराजगी जताई है कि क्यों घटना की खबर आयोग की क्राइसिस इंटरवेंशन को नहीं दी गई। इस वजह से आयोग सही वक्त पर परिवार की मदद नहीं कर पाई।

Web Title : 6-year-old innocent victim of poverty Stitches on the whole body

जरूर देखिये