एयर इंडिया पर 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज, अधिकारी ने कहा- नहीं मिला खरीदार तो हो जाएगा बंद | 60 thousand crore loan on Air India

एयर इंडिया पर 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज, अधिकारी ने कहा- नहीं मिला खरीदार तो हो जाएगा बंद

एयर इंडिया पर 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज, अधिकारी ने कहा- नहीं मिला खरीदार तो हो जाएगा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : December 30, 2019/6:22 pm IST

नई दिल्ली। 60 हजार करोड़ रुपए के भारी भरकम कर्ज से दबी सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया बंद हो सकती है। समय रहते खरीदार नहीं मिला तो अगले साल जून तक बंद हो सकती है। क्योंकि ‘अव्यवस्थित’ तरीके से किसी कंपनी को लंबे समय तक नहीं चलाया जा सकता। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह बात कही।

Read More News:भाजपा ने नगरीय निकाय में उम्मीदवारों के चयन के लिए नियुक्ति किए पर्…

भारी अनिश्चितता के बीच अधिकारी ने कहा कि 12 छोटे (नैरो बॉडी) विमानों का परिचालन फिर से शुरू करने के लिए भी धनराशि की जरूरत है। विमानन कंपनी पर इस समय 60 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है और सरकार अभी तक इसको बेचने की प्रक्रिया पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि अगर अगले साल जून तक एयर इंडिया के लिए कोई खरीदार नहीं मिला तो उसका हाल भी जेट एयरवेज जैसा हो सकता है।

Read More News:याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने इस कांग्रेस MLA ने राष्ट्रपति से क…

सरकार के मुताबिक, वित्त वर्ष 2011-12 से इस साल दिसंबर तक सरकार एयर इंडिया में 30,520.21 करोड़ रुपये लगा चुकी है। 2012 में यूपीए सरकार की कंपनी के लिए टर्नअराउंड योजना के तहत उसे 30 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता भी मिली थी।

Read More News:मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, बोले- महापौर कौन होगा ये हाईकमान …

 

 
Flowers