गुजरात में पहले चरण में 68 फीसदी मतदान | 68 percent voting in first phase in Gujarat

गुजरात में पहले चरण में 68 फीसदी मतदान

गुजरात में पहले चरण में 68 फीसदी मतदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 9, 2017/2:34 pm IST

 गुजरात चुनाव के पहले चरण की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रूप से और बिना की घटना के समाप्‍त हो गई. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त एके ज्‍योति ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि मतदान शाम 5 बजे समाप्‍त हो गया.जिसमे  68 फीसदी वोट पड़े हैं। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त एके ज्‍योति ने बताया कि पहली बार सभी विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का इस्‍तेमाल हुआ और सभी दिव्‍यांग वोटरों को मैप किया गया.

 

ज्ञात हो की  पिछले चुनाव में 71.3 फीसदी मतदान हुआ था. उन्‍होंने कहा कि उम्‍मीद है कि अंतिम आंकड़े पिछली बार की बराबरी कर लेंगे. ईवीएम में खराबी पर ज्‍योति ने कहा, कुछ मशीनें खराब पाई गईं जिन्‍हें बदल दिया गया. बताया जा रहा है की कई जगहों से ईवीएम में खराबी की खबरों पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया था. इससे पहले सीएम  विजय रुपाणी  ने पूजा-पाठ की फिर मतदान किया और कहा कि गुजरात में बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं.

 12 बजे तक 30.3 % फीसदी मतदान हो चुका है. पहले चरण में मतदान के लिए 24,689 केंद्र बनाए गए हैं. इस चरण में 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. सबसे अधिक 27 उम्मीदवार सौराष्ट्र की जामनगर ग्रामीण सीट पर है.मतदान जैसे ही ख़त्म हुआ राहुल गाँधी ने तो नया सबेरा की उम्मीद कर जनता के लिए एक कविता पेश कर दी 

 

 
Flowers