पहले आडवाणी की 'सीट' और अब अटल के बंगले में अमित शाह

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 06 Jun 2019 10:57 PM, Updated On 06 Jun 2019 10:57 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचंड जीत के बाद मोदी सरकार एक्शन मोड पर काम कर रही है। इसी के साथ ही अब मंत्री मंडल के सदस्यों को बंगले भी मिलने शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित 6ए बंगला एलाट किया गया है। 6ए बंगला वही बंगला है, जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अंतिम सांस ली थी। बता दें अमित शाह वर्तमान में 11 अकबर रोड के सरकारी आवास रह रहे हैं।

Read More: एसपी कॉन्फ्रेंस, सीएम भूपेश बघेल बोले- नक्सलियों से लड़ाई में हमने बहुत खोया है, सख्ती से निपटें

पहले आडवानी की सीट पर कब्जा अब अटल के बंगले पर
ज्ञात हो कि 1991 में लालकृष्णग आडवाणी और 1996 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस सीट से जीत हासिल की थी। इसके बाद 1998 से लेकर अब तक आडवाणी ने इस सीट का प्रतिनिधित्वत किया है। इस सीट से लगातार आडवानी जीत दर्ज करते आए थे। इस बार भाजपा आला कमान ने गांधीनगर सीट से अमित शाह को चुनावी मैदान में उतारा था। शाह ने लालकृष्ण आडवाणी का रेकॉर्ड तोड़ते हुए 5, 57, 014 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। उन्होंरने आडवाणी के 4.83 लाख वोटों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Read More: भूपेश की चौपाल में जाने से मुख्य सचिव को रोकने वाला TI सस्पेंड, कांग्रेस के ही राज्यसभा सांसद ने निलंबन पर उठाए सवाल

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में आडवानी थे गृहमंत्री
बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में लालकृष्ण आडवानी को गृहमंत्री की कमान सौंपी गई थी। इस लिहाज से देखा जाए तो आडवानी की सीट पर यानि मंत्री और लोकसभा दोनों सीटों शाह ने कब्जा जमा लिया है।

Web Title : 6a Bungalow allotted for home minister amit shah

जरूर देखिये