73वां स्वतंत्रता दिवस: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लाल परेड ग्राउंड पहुंचकर किया ध्वजारोहण | 73rd Independence Day: Chief Minister Kamal Nath unfurls flag hoisting after reaching Lal Parade Ground

73वां स्वतंत्रता दिवस: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लाल परेड ग्राउंड पहुंचकर किया ध्वजारोहण

73वां स्वतंत्रता दिवस: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लाल परेड ग्राउंड पहुंचकर किया ध्वजारोहण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 15, 2019/3:37 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रदेशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। सूबे के मुखिया कमलनाथ लाल परेड ग्राउंड पहुंचकर ध्वजारोहण किया। इस दौरान कई लोग मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण के बाद प्रदेशवासियों को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें: देशभर में आज मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्यौहार, बहनें रक्षा का वचन लेकर भाई की लंबी उम्र की 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधन के दौरान माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली छिड़वाद की बेटी भावना डेहरिया और भोपाल की मेघा परमार की बधाई दी है। सीएम ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ किया जा रहा है। 2018-2019 के गेंहू विक्रय पर 160 रुपए प्रति क्विंटल की प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ हीमुख्यमंत्री ने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी शहादत के कारण ही भारत को स्वतंत्रता मिली है। सीएम ने कहा कि नई पीढ़ी को स्वतंत्रता का मूल्य समझने के लिए बलिदानी क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास का भी अध्ययन करना चाहिए।

 
Flowers