73 वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का देशवासियों के नाम संबोधन, आर्टिकल 370 से लेकर तीन तलाक के मुद्दों पर संदेश

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 15 Aug 2019 08:37 AM, Updated On 15 Aug 2019 08:37 AM

नई दिल्ली। 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लालकिले के प्राचीर पर तिरंगा फहराया। और देश को संबोधित किया। 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद लालकिले से पीएम मोदी का ये पहला भाषण है।

ये भी पढ़ें:देशभर में आज मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्यौहार, बहनें रक्षा का वचन ...

देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम समस्याओं को न पालते हैं, न टालते हैं। ये देश आतंकवाद के खिलाफ एक साथ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ और सबका विकास का सूत्र लेकर चले थे, लेकिन पांच साल में ये सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास हो गया जो देश की वजह से हुआ है। तीन तलाक को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि देश कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिला दी गई है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लालकिले पर फहराया तिरंगा, देशवासियों के नाम पीएम का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई. लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ-सबका विकास का मंत्र लेकर चले थे, लेकिन पांच साल में ये सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास हो गया जो देश की वजह से हुआ है. अब हम संकल्प से सिद्धी की ओर बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: देशभर में आज मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्यौहार, बहनें रक्षा का वचन ...

देश को संबोधित करते पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 को लेकर कहा कि 'जम्मू-कश्मीर में पुरानी व्यवस्था से भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद को लगातार बढ़ावा मिल रहा था, और महिलाओं, बच्चों, दलितों के साथ अन्याय हो रहा था।' पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग अनुच्छेद 370 की वकालत कर रहे हैं उनसे ये देश पूछ रहा है कि अगर यह इतना महत्वपूर्ण था तो देश में 70 राज करने वाली पार्टी ने इसे स्थायी क्यों नहीं किया, अस्थायी क्यों बनाए रखा?

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लालकिले पर फहराया तिरंगा, देशवासियों के नाम पीएम का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन के दौरान कहा कि देश आजादी के 75 साल मनाने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में बदलाव होना जरूरी है और ये भ्रष्टाचार से मुक्त होनी चाहिए। पीएम ने पानी को बचाने के लिए कहा कि हमें 4 गुना रफ्तार से पानी बचाने के लिए काम करना होगा। वहीं देश में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए पीएम ने कहा कि चिंता जताते हुए कहा कि हमें इस विषय को लेकर आने वाली पीढ़ी के लिए सोचना होगा।

 

Web Title : 73rd Independence Day PM Modi's address to countrymen, Article 370 to three issues on divorce issues

जरूर देखिये