7th Pay Commission: कर्मचारियों के भत्ते को मिली मंजूरी, अब इतना बढ़कर मिलेगा.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 20 Jul 2019 05:34 PM, Updated On 20 Jul 2019 05:34 PM

नई दिल्ली। सातवें वेतन आयोग के तहत रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। रेल मंत्रालय ने अफसरों के साथ कर्मचारियों को मिलने वाले भत्ते ऐलान जल्द करने वाली है। कर्मचारियों को सालाना आय के साथ आगामी दिनों में पांच हजार रुपए से बीस हजार रुपए तक अतिरिक्त राशि दी जा सकती है।

पढ़ें- दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, लंबे वक...

मंत्रालय ने सातवें वेतन आयोग के सभी किस्म के भत्तों को मंजूरी दे दी है। इनमें भारतीय रेल के कर्मचारियों को दिए जाने वाले यूनिफॉर्म अलाउंस, वॉशिंग अलाउंस, शूज अलाउंस और किट मेनटेनेंस अलाउंस शामिल हैं। बोर्ड ने इसके अलावा एक सूची भी जारी की है, जिसमें इस बात का जिक्र है कि प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी के लिए यह भत्ते की रकम क्या होगी। नर्सिंग स्टाफ को छोड़ कर सभी कर्मचारियों को ये भत्ते मुहैया कराए जाएंगे।

पढ़ें- रमेश बैस बने त्रिपुरा के राज्यपाल, मध्यप्रदेश क...

बता दें कि रेलवे एंप्लॉई एसोसिएशन लंबे समय से इन भत्तों की मांग पर अड़ा है। उनका कहना था कि ये भत्ते उनकी तनख्वाह का हिस्सा हैं। रेल बोर्ड के मुताबिक, निर्धारित की गई वर्दी कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान पहननी पड़ती है। बोर्ड ने इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि ये भत्ते 2017 से इन कर्मचारियों को दिए जाएंगे। हालांकि, ऐसा सभी कर्मियों के लिए मान्य नहीं होगा।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ 6 माह के लिए सस्पेंड, क...

शिक्षाकर्मियों की नियुक्तियां होंगी निरस्त

Web Title : 7th Pay Commission: Approval of employees' allowances, now it will get more

जरूर देखिये