केन्द्र सरकार का कर्मचारियों को बंपर तोहफा, इतना बढ़ेगा महंगाई भत्ता | 7th Pay Commission : Big Festival gift to the sail Employees, DA hike Announced

केन्द्र सरकार का कर्मचारियों को बंपर तोहफा, इतना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

केन्द्र सरकार का कर्मचारियों को बंपर तोहफा, इतना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 6, 2019/9:53 am IST

नई दिल्ली | केन्द्र सरकार ने त्योहारों के सीजन पर कर्मचारियों को बंपर तोहफा देने का फैसला किया है। दशहरे से पहले त्योहारों पब्लिक सेक्टर कपंनी स्टील एथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sail) के कर्मचारियों को सरकार ने खुशखबरी सुनाते हुए सेल के अधिकारियों व कर्मचरियों का DA बढ़ाने का फैसला किया गया है।

पढ़ें- पेड़ काटने से बिखरे पक्षियों के घोषले और अंडे, दो दिनों तक टूटे अंडो के पास ब…

बता दें कि सरकार के इस फैसले के तहत  अधिकारियों का महंगाई भत्ता 5.3 फीसदी बढ़ेगा और वहीं, सेल के कर्मचारियों के डीए में 3.4 फीसदी का इजाफा किया गया है। यह बढ़ोतरी अक्टूबर से दिसंबर के लिए लागू रहेगी। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद सैलरी में बढ़ोतरी होगी। अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद अफसरों का डीए 146.7 फीसदी से बढ़कर 152 फीसदी और कर्मचारियों का डीए 57.4 फीसदी से बढ़ कर 60.8 फीसदी हो गया है।

पढ़ें- मिसाइल रक्षा प्रणाली से लैस होगा पीएम मोदी का विमान, जानिए इसकी खास…

आपको जनकारी हो कि अभी तक सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत वेतन वृद्धि का लाभ लाखों कर्मचारियों को नहीं मिला है। कर्मचारियों को भले ही वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत वेतन बढ़ोतरी का लाभ न मिला हो, अब DA में वृद्धि से उन्हें थोड़ी राहत मिल सकती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bCuCJBWxnDs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>