7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस, अकाउंट में आएंगे इतने पैसे.. देखिए | 7th pay commission: Diwali bonus to government employees, so much money will come in the account

7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस, अकाउंट में आएंगे इतने पैसे.. देखिए

7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस, अकाउंट में आएंगे इतने पैसे.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 30, 2020/8:39 am IST

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार दिवाली से पहले अपने सरकारी कर्मचारियों को सौगात दी है। ग्रुप-सी और और ग्रुप-डी के कर्मचारियों को एडवांस बोनस के रूप में फंड ट्रांसफर किया जाएगा। फैसले के मुताबिक ग्रुप-सी के कर्मचारियों को 18 हजार रुपये तो वहीं ग्रुप-डी के कर्मचारियों को 12 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या क…

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, एक आधिकारिक बयान के जरिए बुधवार को यह जानकारी साझा की गई है। बयान के मुताबिक यह एडवांस सिर्फ रेगुलर कर्मचारियों को ही दिया जाएगा।

पढ़ें- केशुभाई ‘पितातुल्य’ थे, उनका जाना ऐसी क्षति जो कभी पूरी नहीं हो पाए..

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ‘नवंबर के पहले सप्ताह में कर्मचारियों को इसका भुगतान किया जाएगा। इस फैसले से राज्य सरकार के ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के 2,29,631 रेगुलर कर्मचारियों को फायदा होगा। इसपर 386.40 करोड़ रुपये खर्च होंगे। अग्रिम राशि ब्याज मुक्त होगी और अधिकतम 12 किस्तों में वसूल की जाएगी।’

पढ़ें- बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या, आतंकवादी संगठन ने जिम.

इससे पहले बीते हफ्ते मध्य प्रदेश सरकार ने करीब 4.37 लाख कर्मचारियों को एरियर का तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त की 25% राशि खातों में भेजी जाएगी। यह पैसा दिवाली से पहले कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर होगा।