सरकार का एनएचएम कर्मचारियों को तोहफा, 7thपे मैट्रिक्स के तहत डीए में 6 फीसदी का किया इजाफा | 7th Pay Commission employees can avail more leaves, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News

सरकार का एनएचएम कर्मचारियों को तोहफा, 7thपे मैट्रिक्स के तहत डीए में 6 फीसदी का किया इजाफा

सरकार का एनएचएम कर्मचारियों को तोहफा, 7thपे मैट्रिक्स के तहत डीए में 6 फीसदी का किया इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 21, 2019/8:21 am IST

नई दिल्ली. 7th Pay Commission: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य के एनएचएम कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल हरियाणा सरकार ने राज्य के हजारों एनएचएम कर्मचारियों के डियरेंस अलाउंस (DA) में 6 फीसदी की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. फेस्टिव सीजन की शुरुआत से पहले हरियाणा सरकार ने राज्य के एनएचएम कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी है. दरअसल एनएचएम कर्मचारियों की तरफ से लंबे समय से डियरेंस अलाउंस में बढ़ोतरी करने की मांग कई जा रही थी. हरियाणा सरकार ने एनएचएम कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का ऐलान ऐसे समय पर किया है जब केंद्रीय कर्मचारी केंद्र सरकार से डीए में इजाफा करने की मांग कर रहे हैं. हरियाणा सरकार के इस फैसले से केंद्र सरकार पर दबाव बनेगा कि वह अपने कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी करे.

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा उपचुनाव : प्रचार के अंतिम दिन सीएम करेंगे दो सभाओं को संब…

बता दें कि हरियाणा सरकार के अंतर्गत काम करने वाले एनएचएम कर्मचारियों को अपने वेतन का 148 फीसदी डियरेंस अलाउंस मिलता है. अब हरियाणा सरकार के इस फैसले के बाद एनएचएम कर्मचारियों को 154 फीसदी डियरेंस अलाउंस मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में हिरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. चुनान आयोग ने बीते हफ्ते इस संबंध में बैठक की थी. चुनाव आयोग इन दिनों हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है. आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले हरियाणा सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- शंकराचार्य ने की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना की तारीफ, दिग्विज…

रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा सरकार ने डियरेंस अलाउंस में बढ़ोतरी के साथ राज्य के एनएचएम कर्मचारियों को 7th पे मैट्रिक्स के तहत न्यूयनतम सैलरी में इजाफा करने का भरोसा दिया है. सरकार ने कर्मचारियों को कहा है कि उन्हें सातवें वेतन आयोग की सभी सिफारिशों का फायदा दिया जाएगा. डीए में बढ़ोतरी के ऐलान से पहले एनएचएम कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के बाद एनएचएम कर्मचारियों के प्रतिनिधि और सरकार के अधिकारियों के बीच मुलाकात हुई थी. इस मीटिंग के बाद सरकार ने कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- अंतागढ़ टेपकांड मामले में SIT को लगा झटका, खारिज हुई वाइस सैंपल के …