7th Pay Commission, कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए के बाद बढ़ाया टीए.. देखिए | 7th Pay Commission, Good news for employees, TA enhanced after DA

7th Pay Commission, कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए के बाद बढ़ाया टीए.. देखिए

7th Pay Commission, कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए के बाद बढ़ाया टीए.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 13, 2019/7:58 am IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी गई है। सरकार ने कर्मचारियों को मिलने वाले ट्रांसपोर्ट एलाउंस बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 810 रुपये से लेकर 4,320 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी।

पढ़ें- कोबरा सांप हाथ में लेकर गरबा करने वाली तीन महिला के साथ पांच गिरफ्तार, वीडियो…

कर्मचारियों को उनके निवास स्थान और ड्यूटी स्थान के बीच आने जाने के खर्च के लिए परिवहन भत्ता दिया जाता है। कर्मचारियों को मिलने वाले ट्रांसपोर्ट एलाउंस (परिवहन भत्ता) को केंद्र सरकार कर्मचारी की पोस्टिंग वाले शहर के हिसाब से तय करती है।

पढ़ें- पीएम मोदी की भतीजी से पर्स और मोबाइल छीनने वाला आरोपी गिरफ्तार, साम…

7वें वेतन आयोग के तहत शहरों के लिए न्यूनतम टीए 1350 रुपये है जबकि अधिकतम टीए 7,200 रुपये है। इसी तरह छोटे शहरों में 7 वें वेतन आयोग के तहत 900 रुपये से लेकर 3,600 रुपये प्रति माह टीए के रूप में कर्मचारियों को दिया जाता है। यह ट्रांसपोर्ट एलाउंस केंद्रीय कर्मचारियों की मासिक सैलरी में खुद जुड़ के आ जाता है।

पढ़ें- महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए BJP ने जारी की स्टार …

जादू-टोने के फेर में पुलिस

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MAhKxIBo9eU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>