7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी , मिल सकती है बड़ी सौगात

 Edited By: Renu Nandi

Published on 25 Apr 2019 06:21 PM, Updated On 25 Apr 2019 06:21 PM

नई दिल्ली। बीएसएनएल कर्मचारियों के लिए अप्रैल महीना खुशियों भरा हो सकता है। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों के लिए इसी माह से सातवें वेतन आयोग के तहत की जा रही सिफारिशें लागू हो सकती है। ज्ञात हो कि अप्रैल की शुरुआत में ही टेल्को ने एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की थी। जिसमें वित्तीय वर्ष के परिणामों के साथ ही साथ आने वाले वर्ष के लिए रोडमैप भी तैयार किया गया था।
ये भी पढ़े-भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने दाखिल किया नामांकन, अभिनेता अनुपम खेर सहित कई दिग्गज शामिल हुए रोड शो में

बता दें कि भारत संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल के अखिल भारतीय संघों, एयूएबी संघ मिलकर काफी समय से वेतन वृद्धि और पेंशन संशोधन की मांग को लेकर सरकार से सिफारिश कर रहे थे।जिसके बाद दूरसंचार विभाग ने वित्त मंत्रालय में इन मांगों को को लेकर आवेदन भेजा था। इसके बाद अब कहा जा रहा है। कि अप्रैल 2019 में पैनल सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू कर सकता है। जिसे अप्रैल महीने से ही लागू किया जायेगा।

ये भी पढ़े-एमएसके प्रसाद की रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता बन लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार


गौरतलब है कि बीएसएनएल के बोर्ड में दूरसंचार विभाग के दो नामांकित व्यक्ति हैं, जिन्हें बीएसएनएल की मौजूदा वित्त वर्ष की योजना से अवगत कराया गया। जो कि हाइपर-प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जीवित चुनौतियों से लेकर नेटवर्क विस्तार और संभावित खर्च तक सरगम ​​को कवर करेगा। विभाग ने पहले ही बीएसएनएल को अपने नेटवर्क के रखरखाव के लिए बैंकों से 3,500 करोड़ रुपये की कार्यशील पूंजी प्राप्त करने के लिए एक आराम पत्र सुनिश्चित कर दिया है।

Web Title : 7th Pay Commission: Good news for government employees

जरूर देखिये