शिक्षकों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता में तीन फीसदी का इजाफा, जुलाई के वेतन में मिलेगा बढ़ा डीए | 7th Pay Commission, Good news for teachers, DA increases by 3 percent

शिक्षकों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता में तीन फीसदी का इजाफा, जुलाई के वेतन में मिलेगा बढ़ा डीए

शिक्षकों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता में तीन फीसदी का इजाफा, जुलाई के वेतन में मिलेगा बढ़ा डीए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 16, 2019/1:03 pm IST

नई दिल्ली। गुजरात शिक्षा विभाग सरकारी स्कूल और कॉलेज के शिक्षकों के डीए में इजाफा करने वाला है। प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा किया है। डीए 9 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया है। इसका फायदा 9 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा। ये इजाफा सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत की किया गया है।

पढ़ें- तहसील, ट्रेजरी के साथ ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग में भी तबादला, अधिकारी-कर्मचारियों की नवीन पदस…

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गुजरात सरकार ने 1 जनवरी 2019 से प्रभावी नौ प्रतिशत से महंगाई भत्ता (डीए) 3 प्रतिशत बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया है। डीए में बढ़ोतरी से राज्य पर हर साल 1,071 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। साथ ही, राज्य सरकार ने माध्यमिक और वरिष्ठ-माध्यमिक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों के वेतन में भी वृद्धि की है।

पढ़ें- शिक्षा विभाग में बंपर तबादले, 106 शिक्षकों सहित 138 कर्मचारियों का 

नितिन पटेल ने कहा कि इससे 6,000 से अधिक शिक्षकों को फायदा होगा। इस बीच, डीए में बढ़ोतरी से 9,61,638 कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ होगा। जुलाई के वेतन के साथ बढ़ोतरी का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा, अब माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को 31,340 रुपये और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को प्रति माह 38,090 रुपये मिलेंगे।

पढ़ें- शिक्षा विभाग का निर्देश, तबादले का आवेदन लेकर पहुंचे मंत्री के पास …

भिलाई में स्कूल बस पलटन से बच्चे घायल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/nrSTbBIrNnQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers