7th pay commission, कर्मचारियों के 6 भत्तों पर सरकार ने की कटौती, इतनी घटेगी सैलरी.. देखिए | 7th pay commission, government cuts 6 allowances of employees, salary will be reduced so much ..

7th pay commission, कर्मचारियों के 6 भत्तों पर सरकार ने की कटौती, इतनी घटेगी सैलरी.. देखिए

7th pay commission, कर्मचारियों के 6 भत्तों पर सरकार ने की कटौती, इतनी घटेगी सैलरी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 13, 2020/6:15 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 लाख कर्मचारियों को झटका दिया है। सरकार ने कर्मचारियों की सैलरी पर कटौती कर दी है। कर्मचारियों को मिलने वाले 6 भत्तों को खत्म कर दिया है।

पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान रेस्त्रां, कैफे, खाने की दुकानों, चाय की दुकानों से हो सकेग…

कैबिनेट बाइसर्कुलेशन में इन भत्तों को खत्म करने का फैसला होने के बाद अपर मुख्य सचिव (वित्त) संजीव मित्तल ने इसका आदेश जारी किया है। इन भत्तों के खत्म होने से कर्मचारियों के वेतन में सालाना 2 हजार से 5 हजार रुपये की कमी आएगी।

पढ़ें- कॉन्फ्रेंस कॉल करते हैं तो जान लें TRAI की नई एडवाइजरी, नहीं तो चुक…

गौरतलब है कि 24 अप्रैल को राज्य सरकार ने 6 भत्तों को 31 मार्च, 2021 तक खत्‍म करने का फैसला किया था। राज्य सरकार का अनुमान था कि इन भत्तों को खत्म करने से हर साल राज्य सरकार के खजाने पर 24000 करोड़ रुपये का कम बोझ आएगा।

पढ़ें- स्पेशल ट्रेनों से रेलवे की बंपर कमाई, चंद घंटे में बुक हुए 16 करोड़…

राज्य सरकार ने उन भत्तों को खत्‍म करने का फैसला किया है, जिन्हें केंद्र सरकार पहले ही रोक चुकी है, लेकिन राज्य सरकार अब तक अपने कर्मचारियों को दे रही थी। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में नाराजगी है।