7th Pay Commission: बढ़ते कोरोना संकट के बीच सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने घटाए काम करने के दिन | 7th Pay Commission: Great relief to government employees amidst growing Corona crisis, reduced working days

7th Pay Commission: बढ़ते कोरोना संकट के बीच सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने घटाए काम करने के दिन

7th Pay Commission: बढ़ते कोरोना संकट के बीच सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने घटाए काम करने के दिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 8, 2021/7:29 am IST

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: भोपाल। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों के बीच एमपी सरकार ने सरकारी दफ्तर के कामकाज के दिनों को कम कर दिया है। प्रदेश में अब सभी सरकारी दफ्तर अगले तीन महीने तक सप्ताह में मात्र पांच दिन ही खुलेंगे।बीते कुछ दिनों से सरकारी दफ्तर में कार्यरत कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में सरकार ने यह फैसला लिया है। 

ये भी पढ़ें: प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसपर जानकारी साझा की है। शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा ‘कोविड के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए कैबिनेट बैठक कर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालय आगामी 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), सुबह 10 से शाम 6 बजे तक लगेंगे, शनिवार, रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: तीन महीने तक सप्ताह में मात्र 5 दिन खुलेगें सरकारी कार्यालय, सभी जि…

बीते दिन शाम के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हाईलेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है, वहीं प्रदेश में सभी शहरी क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। हालाकि यह लॉकडाउन  कब तक रहेगा यह नहीं स्पष्ट है लेकिन शासकीय कार्यालय के लिए तीन महीने की अवधि तय की गई है।