7th Pay Commission, खुशखबरी.. इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा, देखिए | 7th Pay Commission, increase in salary of government employees

7th Pay Commission, खुशखबरी.. इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा, देखिए

7th Pay Commission, खुशखबरी.. इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 22, 2021/7:14 am IST

नई दिल्ली। देश में 2.5 लाख कर्मचारियों वाला सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी मुनाफे का जल्द एलान कर सकता है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने अपने तीसरी तिमाही के मुनाफे में 82 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान जताया है।

पढ़ें- टूल किट मामले पर विकास उपाध्याय का आरोप, मोदी की घटती लोकप्रियता के कारण BJP ने टूल किट बनाई और कांग्रेस का नाम लिया

कई पब्लिक सेक्टर बैंक के कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) का फायदा मिल रहा है। हालांकि पीएलआई के आधार पर कर्मचारियों को इंसेटिव के रूप में छोटा लाभ दिया जा रहा है। पब्लिक सेक्टर बैंकों ने नवंबर 2020 में इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) के साथ पीएलआई को मंजूरी दी थी।

पढ़ें- भेड़-बकरियों की तरह 34 नौजवानों की गर्दन काटने के बा…

2.5 लाख कर्मचारियों वाला सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी मुनाफे का जल्द एलान कर सकता है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने अपने तीसरी तिमाही के मुनाफे में 82 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान जताया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस जिले में बढ़ा लॉकडाउन, इस तारीख तक ..

बता दें कि पीएलआई बैंकों के प्रदर्शन के आधार पर होगा ना कि कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर होता है। इसके तहत अगर बैंक 5 फीसदी से 10 फीसदी के बीच मुनाफा दर्ज करता है तो कर्मचारियों को 5 दिनों की सैलरी के बराबर इंसेंटिव दिया जाएगा।

पढ़ें- कोरोना के बाद क्या बन रही है एंटीबॉडी, DRDO के किट …

वहीं मुनाफा 10% और 15% के बीच होने पर 10 दिनों की सैलरी के बराबर और 15% से ऊपर मुनाफा दर्ज करने पर 15 दिन की सैलरी के बराबर इंसेंटिव भुगतान किया जाएगा। खास बात है कि यह सभी कर्मचारियों के लिए होता है।

पढ़ें- मोबाइल ने डाउन किया पति-पत्नी के बीच का ‘सिग्नल…

केनरा बैंक ने इस हफ्ते वार्षिक रिपोर्ट की घोषणा के तुरंत बाद, अपने कर्मचारियों को 15 दिनों के वेतन के बराबर इंसेंटिव का भुगतान किया। इसके बाद बैंक ने वित्त वर्ष 2021के लिए 2,557 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि पिछले वर्ष में 5,838 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने चौथी तिमाही के लिए 165 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है और कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव जारी किए हैं।