7th Pay Commission: UPSC में निकली भर्ती, 7वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Jul 2019 06:12 PM, Updated On 19 Jul 2019 06:12 PM

नई दिल्ली: सिविल सेवा के क्षेत्र में कैरियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। लोकसेवा आयोग ने रोजगार मंत्रालय के महानिदेशालय में सहायक रोजगार अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस नोटिफिकेशन की खास बात यह है कि नौकरी ग्रुप-बी पद पर स्थायी है और पे स्केल सातवें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल- 6 के अनुसार दिया जाएगा। रिक्त पद के लिए आवेदक 1 अगस्त 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पद के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Read More: मानसून सत्र के आखिरी दिन इन मुद्दों की रही गूंज.. देखिए

रिक्त पदों का विवरण

पद का नाम: सहायक रोजगार अधिकारी
आयु सीमा: 30 वर्ष
शिक्षा योग्यता: वाणिज्य या समाज कल्याण या सामाजिक कार्य या अर्थशास्त्र या सांख्यिकी या मनोविज्ञान या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष की शिक्षा में मास्टर डिग्री

Read More: CM कमलनाथ बोले- प्रियंका गांधी को रोकना लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन, यूपी सरकार का आलोकतांत्रिक व दुर्भाग्यपूर्ण कदम

ऐसे करें आवेदन

रिक्त पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को www.upsconline.nic.in पर जाना होगा।

Read More: कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े हत्या, घर का दरवाजा खोलते ही बदमाशों ने दनादन दाग दी दर्जनों गोलियां

ये ध्यान रहे कि यह पद शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए उपयुक्त है। लोकोमोटर डिसएबिलिटी / सेरेब्रल पाल्सी / कुष्ठ रोग / बौनापन / एसिड अटैक विक्टिम्स और मस्कुलर डिस्ट्रॉफी में विकलांगता के साथ दोनों पैर प्रभावित होते हैं लेकिन हाथ नहीं (बीएल) या एक पैर प्रभावित (आर या एल) (ओएल) या एक हाथ प्रभावित (आर या एल) होता है।

Read More: नव नियुक्त राज्यपाल अनुसुइया उइके 29 जुलाई को लेंगी शपथ, दरबार हाल में होगा शपथ गहण समारोह

Web Title : 7th Pay Commission: Recruitment in UPSC

जरूर देखिये