7th Pay Commission: To give allowances to these employees according to the seventh pay commission | 7th Pay Commission : इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से भत्ते देने की मिली मंजूरी

7th Pay Commission : इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से भत्ते देने की मिली मंजूरी

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 22 Aug 2019 10:42 AM, Updated On 22 Aug 2019 10:29 AM

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई केबिनेट की बैठक में सरकार के एक निर्णय में किंग जॉर्ज्स मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू, लखनऊ) और लोहिया इंस्टीट्यूट की फैकल्टी, नॉन-फैकल्टीकर्मियों और रेजिडेंट डॉक्टरों को एसजीपीजीआई के तर्ज पर सातवें वेतन आयोग के हिसाब से भत्ते देने की मंजूरी मिल गई है।

Also Read : प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, कर्जमाफी योजना से बाहर होंगे 5 लाख किसान

बता दें ​कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने त्यौहार दशहरा के पहले ही इन ​कर्मचारियों को तोहफा दी हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, “1 जुलाई, 2019 से ये भत्ते उन्हीं दरों पर दिए जाएंगे, जिस तरह एसजीपीजीआई में मिल रहे हैं।”

Also Read : 2 दिन की फ्रांस यात्रा पर आज रवाना होंगे पीएम मोदी, इन देशों में भी करेंगे दौरा

मंत्री के मुताबिक, “लोहिया अस्पताल के 161 कर्मचारी डेप्युटेशन (प्रतिनियुक्ति) पर लोहिया इंस्टीट्यूट में तैनात किए जाएंगे। 20 कर्मी लोकबंधु अस्पताल में और छह को बाकी के हॉस्पिटल्स में भेजा जाएगा। ठीक ऐसे ही चार डॉक्टरर्स लोहिया इंस्टीट्यूट में प्रतिनियुक्ति पर होंगे और अन्य अस्पतालों में लगभग 39 डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी।”

Also Read : डेंगू के करीब 45 संभावित मरीजों में 7 मरीज डेंगू से पीड़ित मिले, स्वास्थ्य विभाग का सर्वे जारी

गौरतलब है कि इससे पहले भी योगी केबिनेट की बैठक में इन भत्तों के बारे में बात हुई थी, पर उसमें इनको निर्णय के दिन से देने से जुड़ा प्रस्ताव भर था। यही वजह थी कि दोनों ही संस्थानों में कर्मचारियों ने हड़ताल भी की थी।

Web Title : 7th Pay Commission: To give allowances to these employees according to the seventh pay commission

जरूर देखिये