7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है झटका, इस महीने नहीं आएगी सैलरी! | 7th Pay Commission: Visva-Bharati University employee will not received salary of this month

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है झटका, इस महीने नहीं आएगी सैलरी!

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है झटका, इस महीने नहीं आएगी सैलरी!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 25, 2020/9:52 am IST

नई दिल्ली: 7th Pay Commission: वित्तीय वर्ष की समाप्ति के साथ सरकारी कर्मचारियों में अच्छे वेतन वृद्धि को लेकर उम्मीद बढ़ गई है। लेकिन इसी बीच विश्व भारती सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को प्रबंधन ने बड़ा झटका दिया है। विश्व विद्यालय प्रबंधन ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को अधिसूचना जारी करते हुए कहा है कि सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद फंड में कमी के चलते फरवरी माह के वेतन भुगतान में देरी हो सकती है।

Read More: हिंसक घटना से सहमे लोग, गृह मंत्री ने की बैठक, इधर दिल्ली के कुछ इलाकों में फिर से पथराव, दुकानों में तोड़फोड़

प्रबंधन की ओर से सोमवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए है कि धन की कमी के कारण फरवरी 2020 की सैलरी मिलने में देरी होने की संभावना है। बता दें कि आमतौर पर विश्वविद्यालय के टीचिंग, नॉन टीचिंग और पेंशनभोगियों को महीने के आखिरी दिनों में वेतन का भुगतान कर दिया जाता है। लेकिन इस बार धन के आभाव में कर्मचारियों को वेतन भुगतान में देरी हो सकती है।

Read More: जन्म लेते ही नवजात की आंखों में दिखा डॉक्टर के लिए गुस्सा, बच्ची का एक टक घूरने वाली तस्वीर.. वायरल

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि हमें जनवरी के लिए वेतन अनुदान नहीं मिला, लेकिन हमारे कर्मचारियों को एडमिशन फंड जैसे जमा पैसे का उपयोग करके भुगतान किया। इस बार हम अपने स्वयं के कोष से वेतन देने की स्थिति में नहीं हैं।

Read More: बजट सत्र: धान खरीदी के मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामे के बाद कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने पूछा- किसानों का धान खरीदेंगे या नहीं?

एक अन्य अधिकारी ने कहा, पहले, हमें वेतन के आधार पर सालाना 166 करोड़ रुपए की आवश्यकता होती थी, लेकिन सातवें वेतन आयोग के लागू होने के बाद बजट बढ़ गया है। उन्होंने कहा, ‘हमने छह महीने पहले 75 करोड़ रुपये का संशोधित बजट भेजा था। हालांकि, अभी सरकार को पैसे मंजूर करने बाकी हैं।

Read More: Thappad Movie Review: एक ‘थप्पड़’ बर्बाद कर देती है हैप्पी मैरिड लाइफ