कृषि प्रशिक्षण केंद्र से 80 कड़कनाथ मुर्गे गायब, किस ने बनाया निवाला अब की जा रही जांच | 80 Kadaknath hens missing from agricultural training center

कृषि प्रशिक्षण केंद्र से 80 कड़कनाथ मुर्गे गायब, किस ने बनाया निवाला अब की जा रही जांच

कृषि प्रशिक्षण केंद्र से 80 कड़कनाथ मुर्गे गायब, किस ने बनाया निवाला अब की जा रही जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 7, 2019/11:38 am IST

डिंडौरी । जिला मुख्यालय स्थित कृषि प्रशिक्षण केंद्र से कड़कनाथ प्रजाति के 80 मुर्गे चोरी होने का मामला सामने आया है। मुर्गे चोरी होने की घटना के बाद जिम्मेदार विभाग के अधिकारी परेशान हैं तो वहीं शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हैरत की बात है कि कृषि प्रशिक्षण केंद्र परिसर से 80 मुर्गे एक साथ चोरी हो गये और अधिकारी व कर्मचारियों को इस बात की भनक तक नहीं लगी।

ये भी पढ़ें- महिलाओं को अश्लील मैसेज भेजता था अंबेडकर अस्पताल का यह सुपरवाइजर, च…

कड़कनाथ मुर्गे वाकई में चोरी हुये हैं या मामला कुछ और है यह पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा । एक साथ 80 मुर्गों की चोरी से हड़कंप जरुर मच गया है।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने सरकार और नगरीय प्रशासन विभाग को लगाई फटकार, कहा- इतने द…

कृषि प्रक्षिक्षण केंद्र के अधिकारी की मानें तो मुर्गीपालन के क्षेत्र में यहां के किसानों को रोजगार देने के उद्देश्य से अलीराजपुर एवं झाबुआ जिले से करीब 120 कड़कनाथ मुर्गे के चूजे लाये गये थे,करीब 3 माह के लालन पोषण के बाद जैसे ही ये मुर्गे तैयार हुये थे वह चोरी हो गये। चोरी की घटना के बाद शेष मुर्गों की सुरक्षा के मद्देनजर उनका स्थान बदल दिया गया है । साथ ही प्रशिक्षण केंद्र परिसर में में सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XgkY384nen8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers