कोरोना काल में पेरोल पर छूटे कैदी नहीं लौटे जेल, जेल प्रशासन ने अधिकारियों को लिखा पत्र | 85 convicted prisoners released on parole who were not present in Agra jail

कोरोना काल में पेरोल पर छूटे कैदी नहीं लौटे जेल, जेल प्रशासन ने अधिकारियों को लिखा पत्र

कोरोना काल में पेरोल पर छूटे कैदी नहीं लौटे जेल, जेल प्रशासन ने अधिकारियों को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 28, 2020/1:47 pm IST

आगरा: कोरोना वायरस संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश की आगरा जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गये सजायाफ्ता 114 बंदियों में शनिवार तक 85 लौटकर नहीं आये हैं। इस संबंध में जिला जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने बताया कि जेल प्रशासन ने बंदियों के बारे में जानकारी के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजे हैं।

Read More: हैदराबाद का नाम बदलकर किया जाएगा ‘भाग्यनगर’? जानिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओवैसी के गढ़ में हुंकार भरते हुए क्या कहा…

संक्रमण को देखते हुए अप्रैल में सात साल से कम सजा के मामले में सजा काट रहे बंदियों को पैरोल पर छोडऩे के आदेश दिये गये थे। इस पर जिला जेल से 114 बंदियों को दो और नौ अप्रैल को छोड़ा गया था। जेल अधीक्षक के अनुसार, बंदियों को 13 नवंबर और 21 नवंबर को वापस आना था। इनकी पैरोल अवधि समाप्त हो गयी थी।

Read More: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, भारत पर कैसा होगा असर.. जानिए समय और प्रभाव

उन्होंने कहा कि इनमें से नौ बंदियों की रिहाई हो गयी है। वहीं, नौ बंदियों की किसी अन्य केस पर सुनवाई थी जबकि चार हाजिर हुए हैं। इनके अलावा शनिवार तक सात और बंदी हाजिर हो गये। ऐसे में 85 अभी तक वापस नहीं आये हैं। इनके बारे में जानकारी के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है। मिश्रा ने कहा कि प्रत्येक बंदी को पहले अस्थायी जेल में रखा जायेगा और कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें जेल में दाखिल किया जायेगा।

Read More: कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक शुरू होने से पहले बदला गया मीटिंग का स्थान, जानिए पूरा माजरा