देश के 85 प्रतिशत लोगों का भरोसा मोदी सरकार पर कायम, 53 प्रतिशत चाहते हैं तानाशाही

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 17 Oct 2017 12:03 PM, Updated On 17 Oct 2017 12:03 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी और जीएसटी जैसे कड़े फैसलों के बावजूद भी देश की 85 प्रतिशत जनता का भारोसा सरकार पर बना हुआ है। अमेरिकी रिसर्च सेंटर पीयू द्वारा देश में कराए गए सर्व के मुताबिक देश की 85 प्रतिशत आबादी केंद्र सरकार के काम से खुश हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

सर्वे में 2012 से अर्थव्यवस्था का 6.9 प्रतिशत की औसत से बढ़ना एक सकारात्मक पहलू बताया गया है। सर्वे में शामिल अन्य सवालों की बात करें तो देश के 26 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राजनेता शक्तिशाली और कड़े फैसले लेने वाला होना चाहिए जो संसद और कोर्ट के प्रेशर के बिना फैसले ले सके। इसके विपरीत 70 प्रतिशत लोगों ने ऐसी सरकार को बेकार बताया। भारत के 65 प्रतिशत लोगों एक्सपर्ट सरकार के पक्ष में दिखे, लोग ऐसी सरकार के सपोर्ट में दिखे जिसमें नेता अपनी फील्ड के एक्सपर्ट हों।

20 फीट लंबे अजगर पर 3 साल के बच्चे ने की सवारी

वहीं आपको यह जानकार हैरानी होगी की देश में मिलिट्री रूल के पक्ष में 53 प्रतिशत लोगों ने इसका सपोर्ट किया, वहीं साउथ अफ्रीका के 52 प्रतिशत लोग अपने देश में मिलिट्री रूल चाहते है। हालांकि, 50 साल से ज्यादा उम्र के अधिक्तर लोग मिलिट्र रूल के विरोध में दिखे और उन्होंने अपने लोकतंत्र पर भरोसा जताया। 

Web Title : 85 percent people of the country rely on Modi government, 53 percent want military rule

जरूर देखिये