89 शिक्षकों की नौकरी दांव पर, जानिए क्या है कर्मचारियों की लापरवाही | 89 teachers can be employed,Know What is Negligence of Employees

89 शिक्षकों की नौकरी दांव पर, जानिए क्या है कर्मचारियों की लापरवाही

89 शिक्षकों की नौकरी दांव पर, जानिए क्या है कर्मचारियों की लापरवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 28, 2019/3:14 am IST

जशपुर। सरकार ने स्कूलों में शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश के सभी शिक्षकों को इस साल अप्रैल तक प्रशिक्षित हो जाने का आदेश दिया है। लेकिन जशपुर में डीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे 89 शिक्षकों की नौकरी विभागीय लापरवाही की वजह से दांव पर लग गई है।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार का शंखनाद आज, पीएम नरेंद्र मोदी 3 राज्यों में जनसभा को 

दरअसल इस डीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे ये सभी शिक्षक हिन्दी के असाइनमेंट में फेल हो गए हैं। असाइनमेंट 30 अंकों का होता है जिसे पास करने के लिए न्यूनतम 12 अंक लाने होते हैं। इस असाइनमेंट में सभी 89 शिक्षकों को दस से कम अंक मिले हैं। खास बात यह कि इस असाइनमेंट को प्रशिक्षणार्थी परीक्षा हॉल में नहीं बल्कि घर में ले जाकर तैयार करता है जिससे इस विषय में फेल होने का सवाल ही नहीं उठता।

ये भी पढ़ें:सी-विजिल एप्लिकेशन में बढ़ी लोगों की सक्रियता, आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर होती है 

लेकिन प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों का आरोप है कि प्रशिक्षण केंद्र के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से इन सभी शिक्षकों को फेल कर दिया गया है। जिसकी वजह से अब शिक्षक काफी परेशान हो रहे हैं, इसके साथ ही अब उन्हें नौकरी भी जाने का खतरा बना हुआ है। वहीं जिले के अधिकारी भी इस मामले में हैरानी जता रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही मामले में कुछ नया खुलासा हो सकता है।

 
Flowers