9 years after parents' death Moshe arrives in INDIA | मुंबई हमले में माँ बाप को खो चूका मोशे बरसों बाद पंहुचा भारत

मुंबई हमले में माँ बाप को खो चूका मोशे बरसों बाद पंहुचा भारत

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 16 Jan 2018 07:46 PM, Updated On 16 Jan 2018 07:46 PM

पुरे नौ साल के बाद बेबी मोशे भारत आया है ये वही मोशे है जिसने अपने माँ पिता दोनों को  26/11 मुंबई हमले में हमेशा के लिए खो दिया था। एक हँसता खेलता परिवार अचानक बिखर गया और बिखरा भी तो ऐसा की 2 साल के बच्चे को पालने वाला भी कोई नहीं बचा था.

आपको बता दें कि  मुंबई के नरीमन हाउस में मोशे अपने इस्राइली माता-पिता के साथ रहता था।उस वक्त  सैंड्रा सैमुअल जो मोशे की आया थी एक फरिश्ते के तौर  पर आई। 26/11 को मुंबई पर लश्कर तैयबा के हमले में नरीमन हाउस को भी निशाना बनाया गया. उस वक्त सैंड्रा सैमुअल अपने मालिक के घर पर ही थी शायद ये अजीब इत्तफाक ही था जो हर बुधवार को अपने बेटों से मिलने जाने वाली सैंड्रा उस दिन नहीं गयी थी।उस दौरान मोशे की मां रिवका और पिता गैवरूल होल्त्जबर्ग की मुंबई आतंकी हमले में दर्दनाक मौत हो गई थी.

 

जैसे ही  मोशे अपने दादा रब्बी होल्ज़टबर्ग नचमैन का हाथ पकड़कर एयरपोर्ट से बाहर निकला लोगो ने उसे घेर लिया जिस पर उसके दादा ने कहा कि मैं पहले भी कई बार मुंबई आ चुका हूं. लेकिन आज बहुत  स्‍पेशल डे है और भगवान का शुक्र है मोशे दोबारा यहां आया है.

कुछ दिन पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इज़रायल पहुंचे थे उस दौरान उन्होंने मोशे को आमंत्रित किया था। उसी के परिणाम स्वरुप आज मोशे भारत पंहुचा है जहाँ उसने ने मुंबई के नरीमन हाउस का दौरा किया। इस दौरान मोशे के साथ उनके दादा-दादी भी मौजूद थे.

उसके दादा ने कहा की इसके पहले भी मैं मुंबई आ चूका हु लेकिन ये हमले के बाद मोशे की पहली यात्रा है। मुझे लगता है अब मुंबई पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गयी है। कल मोशे  गेटवे ऑफ़ इंडिया और ताज होटल घूमने जाएगा भी जायेगा। 

Web Title : 9 years after parents' death Moshe arrives in INDIA

जरूर देखिये