दिल्ली के मरकज में शामिल होने वाले 2200 विदेशी जमाती ब्लैक लिस्टेड, 10 साल तक नहीं आ पाएंगे भारत: सूत्र | 960 blacklisted foreign nationals banned for 10 years from travelling to India for their involvement in Tablighi Jamaat activities today

दिल्ली के मरकज में शामिल होने वाले 2200 विदेशी जमाती ब्लैक लिस्टेड, 10 साल तक नहीं आ पाएंगे भारत: सूत्र

दिल्ली के मरकज में शामिल होने वाले 2200 विदेशी जमाती ब्लैक लिस्टेड, 10 साल तक नहीं आ पाएंगे भारत: सूत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 4, 2020/11:41 am IST

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, खबर है कि भारत सरकार ने 2200 विदेशी नागरिकों पर 10 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने इन नागरिकों पर तब्लीगी जमात की गतिविधियों में शामिल होने के चलते प्रतिबंध लगाया है। बता दें कि इस बात की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई, खबर सरकारी सूत्रों के अनुसार है।

Read More: भतीजी के आरोपों पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई की सफाई.. लगाए थे ये आरोप

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हजारों इकठ्ठा हुए थे। मामले की जानकारी होने पर दिल्ली पुलिस ने दबिश देकर हजारों को लोगों को हिरासत में लिया था। यहां से पुलिस ने भारतीय और कई विदेशी जमातियों को हिरासत में लिया था।

Read More: आनलॉक 1.0 में खुलने वाले हैं धार्मिक स्थल, कोरोना से बचाव के लिए इन 4 बातों का जरूर रखें ध्यान

अब जानकारी सामने आई है कि तबलीगी गतविधियों में शामिल पाए गए 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इसके साथ ही इन सभी विदेशी नागरिकों के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं, क्योंकि सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे।

Read More: प्रियंका चोपड़ा की बहन को मिली रेप और जान से मारने की धमकी, कहा था- नहीं करती जूनियर NTR को पसंद