97 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स ने रिन्यू करवाया ड्राइविंग लाइसेंस | 97-year-old Indian-origin person renewed driving license

97 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स ने रिन्यू करवाया ड्राइविंग लाइसेंस

97 वर्षीय भारतीय मूल के शख्स ने रिन्यू करवाया ड्राइविंग लाइसेंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 13, 2019/8:27 am IST

दुबई। इंसान की जिस उम्र को अक्सर कहावत की भाषा में कहा जाता है कि कब्र में पैर लटके हुए हैं, उस उम्र में एक भारतीय मूल के शख्स ने खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात में ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने का आवेदन दिया है। खबरों के मुताबिक 97 वर्षीय इस भारतीय मूल के बुजुर्ग शख्स ने अगले चार सालों के लिए अपना ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराया है।

इन बुजुर्ग का नाम तेहम्तें होमी धुंजीब्वॉय मेहता है। उनका जन्म 1922 में हुआ था। कहा जा रहा है कि वे शायद दुबई के पहले ऐसे इंसान होंगे जो उम्र का शतक लगाने के बाद दुबई की सड़कों पर कार चलाएंगे। रिन्यू होने के बाद उनका ड्राइविंग लाइसेंस अब अक्टूबर 2023 तक के लिए मान्य होगा।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, हथियार और गोला-बारूद बरामद 

बता दें, भारतीय मूल के 97 वर्षीय मेहता के ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने की खबर ऐसे वक्त में सामने आई है जब ब्रिटेन की महारानी एल्जियाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिफ ने 97 साल का होने के साथ ही अपना ड्राइविंग लाइसेंस स्वैच्छिक रूप से सरेंडर कर दिया है। हाल ही में उनकी कार से दो महिलाओं को बुरी तरह से चोट लग गई थी। मेहता केन्या के निवासी हैं और मूल रुप से भारतीय हैं।