गौतम बुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव के लिए आप ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किये | AAP announces names of candidates for Gautam Buddha Nagar Zilla Panchayat elections

गौतम बुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव के लिए आप ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किये

गौतम बुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव के लिए आप ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 6, 2021/9:13 am IST

नोएडा, छह अप्रैल (भाषा) आम आदमी पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को पांचों वार्डों में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी।

आप के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र जादौन ने बताया, ‘‘शीर्ष नेतृत्व के दिशानिर्देश पर पांचों वार्डों में बेदाग छवि, समाजसेवी एवं सकारात्मक राजनीति का भाव रखने वाले उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है। वार्ड नम्बर एक से राहुल जाटव की माता सरोज को प्रत्याशी बनाया गया है। वार्ड नम्बर दो से आरती नागर चुनाव लड़ेंगी। वार्ड तीन से हरेन्द्र सिंह, वार्ड चार से कर्मवीर राठी और वार्ड पांच से अशोक जाटव को प्रत्याशी बनाया गया है।’’

उन्होंने बताया कि अशोक जाटव पूर्व में भी जिला पंचायत चुनाव लड़ चुके है। वह पिछली बार 5500 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। हरेन्द्र सिंह की मां एक नम्बर वार्ड से जिला पंचायत सदस्य हैं। राहुल जाटव को पिछले चुनाव में 3400 वोट और आरती नागर को 3000 वोट मिले थे।

हालांकि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव के लिए अभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है जिससे संभावित प्रत्याशियों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

प्रत्याशियों का कहना है कि बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। टिकट घोषित होने में देरी की वजह से चुनाव पर इसका असर पड़ सकता है।

भाजपा के गौतम बुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष विजय भाटी ने बताया, ‘‘मंगलवार शाम तक संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी। गौतम बुद्ध नगर के 5 वार्डों के संभावित प्रत्याशियों की सूची क्षेत्रीय अध्यक्ष के कार्यालय को भेज दी गई थी। क्षेत्रीय कार्यालय से मंत्रणा होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष के पास संभावित प्रत्याशियों की सूची भेजी गई है। आज देर शाम तक प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है।’’

जिला अध्यक्ष ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में जिला पंचायत सदस्य के 5 वार्ड हैं। हर वार्ड से तीन-तीन लोगों का नाम संभावित प्रत्याशी के रूप में भेजा गया है। इन्हीं नामों में से एक-एक नाम पर विचार किया जायेगा।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)