एएफआई 31 अक्टूबर को अपने पदाधिकारियों का चुनाव करायेगा | AFI to elect its office bearers on October 31

एएफआई 31 अक्टूबर को अपने पदाधिकारियों का चुनाव करायेगा

एएफआई 31 अक्टूबर को अपने पदाधिकारियों का चुनाव करायेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 17, 2020/12:23 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अक्तूबर (भाषा) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) 31 अक्टूबर को होने वाली वार्षिक आम सभा की बैठक के दौरान अपने पदाधिकारियों का चुनाव करेगा। इस बैठक का आयोजन ऑनलाइन होगा।

इस चुनाव का आयोजन अप्रैल में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस टाल दिया गया। इससे पहले महासंघ ने मई में कहा था कि चुनाव का आयोजन ऑनलाइन बैठक की जगह पदाधिकारियों के शारीरिक रूप से मौजूद रहने पर होगा।

एजीएम का आयोजन गुरुग्राम के एक होटल में होगा जो एक नवंबर तक चलेगी। पदाधिकारियों का चयन एजीएम के पहले दिन 2020-24 के कार्यकाल के लिए होगा।

एएफआई से जारी परिपत्र में कहा गया, ‘‘ भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के वार्षक जीबीएम का आयोजन 31 अक्टूबर और एक नवंबर 2020 को होगा। एएफआई संविधान के अनुसार, स्थायी रूप संबद्ध प्रत्येक राज्य / केन्द्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व दो प्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा और अन्य संबद्ध सदस्यों का प्रतिनिधित्व एक प्रतिनिधि द्वारा किया जाएगा।’’

नामांकन दाखिल करने के लिए 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 23 अक्टूबर को घोषित की जाएगी।

वर्तमान अध्यक्ष आदिले सुमिरवाला को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने की उम्मीद है जबकि महासंघ इस बार एक नए सचिव का चुनाव करने के लिए तैयार है।

वर्तमान सचिव सीके वालसन ने एशियन एथलेटिक्स संघ से जुड़ गये है।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)