एआईएफएफ की अनुशासनात्मक समिति ने मुंबई सिटी के खिलाड़ी जाहोऊ को चेतावनी दी | AIFF disciplinary committee warns Mumbai City player Jahau

एआईएफएफ की अनुशासनात्मक समिति ने मुंबई सिटी के खिलाड़ी जाहोऊ को चेतावनी दी

एआईएफएफ की अनुशासनात्मक समिति ने मुंबई सिटी के खिलाड़ी जाहोऊ को चेतावनी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 24, 2020/10:55 am IST

बेम्बोलिम (गोवा), 24 नवंबर (भाषा) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाड़ी अहमद जाहोऊ को भविष्य के इंडियन सुपर लीग मैचों के दौरान लापरवाही भरे बर्ताव को दोबारा दोहराने की स्थिति में कड़े प्रतिबंध की चेतावनी दी।

अनुशासनात्मक संस्था ने 21 नवंबर को हुए मैच के दौरान हुई घटना के वीडियो फुटेज को देखा जिसे समीक्षा के लिये भेजा गया था। इसके बाद संस्था ने जाहोऊ के पहले हाफ में नार्थईस्ट यूनाईटेएफ एफसी के खिलाड़ी खासा कामारा को लापरवाही से गिराने को गंभीर अपराध माना जिससे मैदान पर प्रतिद्वंद्वी की सुरक्षा को खतरा था।

मोरक्को के जाहोऊ को रैफरी ने इसके लिये लाल कार्ड दिखाया जिसमें नार्थईस्ट यूनाईटेड ने 1-0 से जीत हासिल की।

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘एआईएफएफ की समिति ने सीधे लाल कार्ड दिखाने की घटना की समीक्षा की जिसमें मुंबई सिटी एफसी का मिडफील्डर अहमद जाहोऊ शामिल था। उसने खिलाड़ी को चेताया है कि इस तरह की घटना के दोहराव से उन पर एआईएफएफ अनुशासनात्मक संहिता के प्रावधानों के अनुसार कड़ा प्रतिबंध लगाया जा सकता है। ’’

उनके खिलाफ कोई और अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गयी है लेकिन लाल कार्ड दिखाने से वह एक मैच में नहीं खेलेंगे जो बुधवार को एफसी गोवा के खिलाफ होगा।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers