एआईएमआईएम के पश्चिम बंगाल के कार्यवाहक अध्यक्ष तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए | AIMIM's Acting President of West Bengal joins Trinamool Congress

एआईएमआईएम के पश्चिम बंगाल के कार्यवाहक अध्यक्ष तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए

एआईएमआईएम के पश्चिम बंगाल के कार्यवाहक अध्यक्ष तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 9, 2021/9:20 am IST

कोलकाता, नौ जनवरी (भाषा) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पश्चिम बंगाल इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष अब्दुल कलाम राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद यहां पार्टी मुख्यालय में कलाम ने कहा कि कई वर्षों से पश्चिम बंगाल में शंति का माहौल है और ‘‘विद्वेष के वातावरण’’ को दूर रखने के लिए उन्होंने पार्टी का रुख किया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने देखा है कि पश्चिम बंगाल शांति का स्थान हुआ करता था। लेकिन कुछ समय से विद्वेष का माहौल हो गया है और इसे ठीक किया जाना चाहिए। इसीलिए मैंने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय किया।’’

एआईएमआईएम के नेता और उनके समर्थक तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य की उपस्थिति में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुए।

कलाम ने कहा कि एआईएमआईएम को अतीत में पश्चिम बंगाल की राजनीति में प्रवेश करने की कोशिश करनी चाहिए थी और इस समय राजनीति में आने की कोशिश करना उचित नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘इससे बेवजह में वोट कटेंगे, जिसकी जरा भी जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि राज्य में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले वर्ष नवंबर में एआईएमआईएम नेता अनवर पाशा अपने सहयोगियों के साथ तृणमूल में शामिल हुए थे।

पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पिछले रविवार को राज्य की यात्रा की थी और पार्टी नेताओं से बातचीत की थी।

भाषा शोभना वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)