महिलाओं के साथ बढ.ते अपराधों को लेकर एएमयू छात्रों ने प्रदर्शन किया | AMU students protest against increasing crimes against women

महिलाओं के साथ बढ.ते अपराधों को लेकर एएमयू छात्रों ने प्रदर्शन किया

महिलाओं के साथ बढ.ते अपराधों को लेकर एएमयू छात्रों ने प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 2, 2020/7:20 am IST

अलीगढ़ (उप्र) दो अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध और मानवाधिकार हनन के मुद्दे को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया ।

बृहस्पतिवार शाम प्रदर्शनकारी छात्र मशाल जुलूस लेकर एएमयू के प्रवेशद्वार ‘बाब-ए-सय्यद’ पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट रंजीत सिंह को सौंपा जिसमें प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के लिये उप्र सरकार को हटाने की मांग की ।

छात्रों ने यह भी मांग की कि हर जिले में फास्ट ट्रैक अदालतों का गठन हो और कानून में बदलाव हो ताकि बलात्कारियों को फांसी की सजा मिल सकें ।

एएमयू महिला कालेज छात्र संघ की पूर्व सचिव मैमूना अंसारी ने कहा कि केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बनाने में व्यस्त है, लेकिन वह महिला और अन्य कमजोर वर्गो के लिये कानून बनाने में नाकाम है।

एएमयू के छात्र नेता फरहान जुबैरी ने कहा कि अगर उनकी मांगों पर 48 घंटे में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो छात्र जिलाधिकारी कार्यालय और पुलिस अधिकारियों के कार्यालय पर धरना देंगे ।

भाषा सं जफर पवनेश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers