एटीएस ने अवैध ढंग से रह रहे दो बांग्‍लादेशियों को गिरफ्तार किया | ATS arrests two Bangladeshis who were living illegally

एटीएस ने अवैध ढंग से रह रहे दो बांग्‍लादेशियों को गिरफ्तार किया

एटीएस ने अवैध ढंग से रह रहे दो बांग्‍लादेशियों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 17, 2020/4:31 pm IST

लखनऊ, 17 नवंबर (भाषा) उत्‍तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्‍ता (एटीएस) ने दो बांग्‍लादेशी नागरिकों को अवैध दस्‍तावेजों के साथ मंगलवार को गिरफ्तार किया।

एटीएस मुख्‍यालय से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार विभाग को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्‍ध विदेशी नागरिक अन्य विदेशी लोगों के संपर्क में आकर भारत के विरूद्ध षडयंत्र रच रहे हैं। इसी आधार पर सहारनपुर में ठिकाना बनाकर रह रहे मोहम्‍मद इकबाल और मोहम्‍मद फारुख को गिरफ्तार किया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार, पूछताछ में यह बात सामने आई कि दोनों बांग्‍लादेश, अमेरिका, सऊदी अरब, इटली, ब्रिटेन, आस्ट्रिया और म्‍यामां के लोगों के संपर्क में हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ एटीएस थाना, लखनऊ में धोखाधड़ी, दस्‍तावेजों में हेराफेरी, साजिश, विदेशी अधिनियम, और पासपोर्ट अधिनियम में मामला दर्ज किया गया है।

एटीएस के मुताबिक जांच के दौरान यह पाया गया इकबाल और फारुख सगे भाई हैं जो सहारनपुर में बिलाल मस्जिद के निकट कमेला कालोनी में रह रहे हैं, जबकि इनका मूल निवास बांग्‍लादेश के चटगांव जिले के सादाह, मोनूपारा गांव में है।

एटीएस को पूछताछ में ही ज्ञात हुआ कि दोनों सगे भाई फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर 2007 से ही भारत में अवैध रूप से रह रहे हैं। इससे पहले दोनों को 2013 में अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया गयाथा और वे दो साल तक जेल में बंद रहे थे। जेल से रिहा होने के बाद दोनों को बांग्‍लादेश वापसभेज दिया गया था। लेकिन 2015 में पुन: अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में आ गये।

विज्ञप्ति के मुताबिक दलालों के जरिये इन दोनों ने सहारनपुर के फर्जी पते से मतदाता पहचानपत्र, आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवा लिए। दोनों आरोपियों से महत्‍वपूर्ण जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस ने एटीएस ने अदालत से उनकी हिरासत का अनुरोध किया है।

भाषा आनन्‍द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers