अक्षय कुमार ने इस यूट्यूबर को भेजा मानहानि नोटिस, मांगा 500 करोड़ रुपए का हर्जाना, जानिए क्या है मामला? | Akshay Kumar sends defamation notice to YouTuber seeking compensation of Rs 500 crore

अक्षय कुमार ने इस यूट्यूबर को भेजा मानहानि नोटिस, मांगा 500 करोड़ रुपए का हर्जाना, जानिए क्या है मामला?

अक्षय कुमार ने इस यूट्यूबर को भेजा मानहानि नोटिस, मांगा 500 करोड़ रुपए का हर्जाना, जानिए क्या है मामला?

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:18 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:18 pm IST

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ”झूठे और बेबुनियाद आरोप” लगाने पर बिहार के एक यूट्यूबर को मानहानि नोटिस भेजकर 500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। कुमार ने कानूनी मामलों से जुड़ी कंपनी ‘आई सी लीगल’ के जरिए 17 नवंबर को भेजे गए नोटिस में कहा है कि राशिद सिद्दीकी ने अपने यूट्यूब चैनल ‘एफ एफ न्यूज’ पर उनके खिलाफ कई अपमानजनक, निंदात्मक और आपत्तिजनक वीडियो डाले।

Read More: बदले गए राजधानी रायपुर के चार थाना प्रभारी, जानें किसे कहां मिली जिम्मेदारी

अभिनेता ने यूट्यूबर को बिना शर्त माफी मांगने और अपने चैनल से आपत्तिजनक वीडियो हटाने को कहा है। मुंबई पुलिस यूट्यूबर के खिलाफ एक अन्य मानहानि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। नोटिस में कहा गया है, ‘‘हमारे (मुवक्किल) का मानना है कि क्योंकि आपके (सिद्दीकी) शर्मनाक, अपमानजनक और आपत्तिजनक वीडियो की वजह से उन्हें मानसिक आघात और प्रतिष्ठा की हानि समेत भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, लिहाजा आपको 500 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा गया है।’’

Read More: बिना मंजूरी दिए केन्द्र को फाइलें भेज रही हैं बेदी, इससे विकास बाधित हो रहा है : मुख्यमंत्री

इसमें कहा गया है, ‘‘वीडियो में हमारे मुवक्किल (कुमार) पर कई झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं, जैसे कि उन्होंने (अभिनेत्री) रिया चक्रवर्ती की कनाडा भागने में मदद की और हमारे मुवक्किल ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में चर्चा के लिए (महाराष्ट्र के मंत्री ) आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ गुपचुप बैठकें कीं।’’ नोटिस में कहा गया है कि ये वीडियो झूठे, बेबुनियाद और अपमानजनक हैं तथा इन्हें लोगों को गुमराह करने की नीयत से डाला गया, जोकि चर्चा में आने का एक हथकंडा है।

Read More: भाजपा राज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध बन गया है : अखिलेश

कुमार ने सिद्दीकी से माफी मांगने, उनसे संबंधित सभी वीडियो हटाने और भविष्य में ऐसे वीडियो डालने से बचने को कहा है। नोटिस में सिद्दीकी से कहा गया है कि अगर तीन दिन के भीतर नोटिस का जवाब नहीं दिया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुंबई पुलिस भी अपने, महाराष्ट्र सरकार और मंत्री आदित्य ठाकरे के खिलाफ मानहानिकारक, लोगों को गुमराह करने वाले और जानबूझकर अपमान करने से संबंधित विभिन्न पोस्ट के लिए सिद्दीकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। यहां की एक अदालत ने तीन नवंबर को सिद्दीकी को अग्रिम जमानत दे दी थी और उसे जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था।

Read More: Pok में भारत ने की एयर स्ट्राइक, कई आतंकी ठिकानों को किया ध्वस्त

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उपनगरीय बांद्रा में अपने घर में मृत मिले थे। राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को उनकी मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जमानत पर जेल से बाहर हैं।

Read More: कोरोना से संक्रमण के ज्ञात मामलों से छह गुना अधिक हो सकती है वास्तविक संख्या : अध्ययन

 
Flowers