फेम-दो प्रमाणन वैधता को आगे बढ़ाने से उद्योग के विश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी: सिआम | Advancing fame-two certification validity will help boost industry confidence: Siam

फेम-दो प्रमाणन वैधता को आगे बढ़ाने से उद्योग के विश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी: सिआम

फेम-दो प्रमाणन वैधता को आगे बढ़ाने से उद्योग के विश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी: सिआम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 14, 2021/8:07 am IST

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (भाषा) ऑटो उद्योग के संगठन सिआम ने बुधवार को कहा कि सरकार द्वारा फेम-दो प्रमाणन वैधता को एक वर्ष के लिए बढ़ाने का फैसला सही दिशा में उठाया गया एक कदम है।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सिआम) ने एक बयान में कहा कि यह उपाय फेम-दो पात्रता प्रमाण पत्र को वित्त वर्ष की जगह प्रमाणन की अंतिम तिथि से एक वर्ष के लिए वैध बनाएगा।

बयान के मुताबिक, ‘‘हम उद्योग की इस सिफारिश को स्वीकार करने के लिए भारी उद्योग विभाग (डीएचआई) को धन्यवाद देते हैं। इस तरह के प्रगतिशील उपाय उद्योग के आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ ही अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने में मदद करेंगे।’’

सिआम ने कहा कि यह योजना काफी हद तक सही रास्ते पर है और इसके अच्छे परिणाम आने वाले कुछ वर्षों दिखाई देंगे।

डीएचआई ने सोमवार को परीक्षण एजेंसियों द्वारा जारी प्रमाणपत्र और राष्ट्रीय मोटर वाहन बोर्ड (एनएबी) तथा डीएचआई द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को दी गई मंजूरियों को 31 मार्च, 2021 से एक साल आगे बढ़ा दिया था।

फेम-दो (हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण और तेजी से अपनाने की योजना) के तहत मांग प्रोत्साहन के लिए मूल रूप से विनिर्माताओं को पुन: अनुमोदित प्रमाणपत्र जमा कराने की जरूरत होती है।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)