दुबई से मुंबई पहुंची कोकीन की बड़ी खेप, एयरपोर्ट पर DRI ने 18 करोड़ के ड्रग्स के साथ अफ्रीकी नागरिक को दबोचा | African national arrested in Mumbai with cocaine worth Rs 18 crore

दुबई से मुंबई पहुंची कोकीन की बड़ी खेप, एयरपोर्ट पर DRI ने 18 करोड़ के ड्रग्स के साथ अफ्रीकी नागरिक को दबोचा

दुबई से मुंबई पहुंची कोकीन की बड़ी खेप, एयरपोर्ट पर DRI ने 18 करोड़ के ड्रग्स के साथ अफ्रीकी नागरिक को दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 25, 2020/3:59 pm IST

मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को गुएना के एक 34 वर्षीय व्यक्ति को 18 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग तीन किलोग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि विशिष्ट सूचना के आधार पर मंगलवार को दोपहर बाद राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दुबई होते हुए अदीस अबाबा से मुंबई आए मूसा कैमारा को हवाई अड्डे पर रोका।

Read More: ‘गोधन न्याय योजना’: गोबर बेचकर कमाए 84 हजार रुपए, दीवाली में खरीदी बाइक

उन्होंने बताया कि आरोपी के सामान की जांच करने पर, अधिकारियों को ट्रॉली में छुपा कर रखा गया 2.9 किलोग्राम कोकीन मिला। उन्होंने बताया कि इसकी कीमत 18 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि कैमारा को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांसेज (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया, जिसे अदालत ने 8 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Read More: क्वींस क्लब मामले में मंत्री अकबर बोले- विधायकों की मंशा के अनुरूप हो रही रास्ता खोलने के लिए बात

मंगलवार को ही इससे पहले डीआरआई ने हवाई अड्डे पर एक मलावी महिला से एक किलो कोकीन जब्त की थी। अधिकारी ने बताया कि डीआरआई ने पिछले 10 दिनों में लगभग 4.5 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया है, जिसकी कीमत 27 करोड़ रुपये है।

Read More: फसलों की पराली से बनाई जाएगी खाद, दिल्ली की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बायो डी कंपोजर प्रोसेस की तैयारी