किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर | Agriculture Minister Tomar meets Amit Shah ahead of 8th round of talks with farmers unions

किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर

किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 8, 2021/10:26 am IST

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (भाषा) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों के साथ शुक्रवार को आठवें दौर की वार्ता से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि बैठक करीब एक घंटा चली। हालांकि इस दौरान किन मुद्दों पर बातचीत हुई, यह पता नहीं चल पाया है।

तोमर तीन कृषि कानूनों को लेकर बीते डेढ़ महीने से भी अधिक समय से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिये करीब 40 किसान यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर रहे हैं।

बैठक में सरकार की ओर से रेलवे, वाणिज्य तथा खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश भी हिस्सा ले रहे हैं।

किसान यूनियनों और सरकार के बीच चार जनवरी को हुई सातवें दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी। एक ओर किसान यूनियन तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग पर अड़ी हैं, तो दूसरी ओर सरकार कानूनों के ”समस्यात्मक” प्रावधानों और अन्य विकल्पों पर चर्चा करना चाहती है।

मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आए हजारों किसान कड़ाके की ठंड के बावजूद बीते एक महीने से अधिक समय से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers