Ajanta Ellora caves bookings open : अजंता-एलोरा की गुफाएं पर्यटकों के लिए 17 जून से खुलेंगी, टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन | Ajanta Ellora caves bookings open : Ajanta-Ellora caves to open for tourists from June 17, booking tickets online

Ajanta Ellora caves bookings open : अजंता-एलोरा की गुफाएं पर्यटकों के लिए 17 जून से खुलेंगी, टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन

Ajanta Ellora caves bookings open : अजंता-एलोरा की गुफाएं पर्यटकों के लिए 17 जून से खुलेंगी, टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 16, 2021/12:57 pm IST

Ajanta Ellora caves bookings open 

औरंगाबाद, 16 जून (भाषा) महाराष्ट्र में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद औरंगाबाद जिले के अजंता-एलोरा समेत तीन अन्य ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटकों के लिए बृहस्पतिवार से खोला जा रहा है। ये स्थल पिछले तीन महीने से ज्यादा समय से बंद हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जिला प्रशासन ने बीबी का मकबरा, औरंगाबाद गुफा, दौलताबाद किला समेत इन पांच ऐतिहासिक स्थलों पर दर्शकों की मौजूदगी की संख्या की सीमा भी तय की है। यहां सुबह और दोपहर में दो सत्रों में 2,000 पर्यटक ही आ सकते हैं और टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी और पर्यटकों को महामारी संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने सभी केंद्रीय संरक्षित इमारतों, स्थलों और संग्रहालयों को बुधवार से खोलने की घोषणा की है।

अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि एएसआई के आदेश के बाद औरंगाबाद जिला आपदा एवं प्रबंधन अथॉरिटी प्रमुख और जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने 17 जून से औरंगाबाद में पर्यटन स्थलों को खोलने को हरी झंडी दिखा दी

हालांकि, औरंगाबाद जिले में एएसआई के दायरे में आने वाले मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश