राजस्थान में कोरोना टीकाकरण की सभी तैयारियां पुख्ता : मुख्य सचिव | All preparations for corona vaccination in Rajasthan confirmed: Chief Secretary

राजस्थान में कोरोना टीकाकरण की सभी तैयारियां पुख्ता : मुख्य सचिव

राजस्थान में कोरोना टीकाकरण की सभी तैयारियां पुख्ता : मुख्य सचिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 9, 2021/11:55 am IST

जयपुर, नौ जनवरी (भाषा) राजस्थाान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रस्तावित टीकाकरण की पुख्ता तैयारियां कर ली हैं।

केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के साथ वीडियो क्रॉन्फेंस में आर्य ने बताया कि राजस्थान में टीकाकरण की सभी तैयारियां जारी हैं, जिसके तहत प‍हले चरण में दो जनवरी को सात जिलों के 18 केंद्रों पर तथा दूसरे चरण में आठ जनवरी को सभी जिलों के 102 स्थलों पर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया गया।

केन्द्रीय कैबिनेट सचिव गौबा ने वीडियो क्रॉन्फेंस के जरिए सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से उनके राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति व टीकाकरण से पहले की जाने वाली सभी तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान राज्य के मुख्य सचिव आर्य ने कहा कि राजस्थान में स्वास्थ्य कर्मियों और महामारी के खिलाफ अग्रिम मार्चे पर कार्यरत कर्मियो को सबसे पहले टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने बैठक में सुझाव दिया कि पंचायती राज के कर्मिकों ने भी कोरोना काल में जमीनी स्तर पर आगे आकर सभी जगह अच्छा काम किया है, इसलिए उन्हें भी अग्रिम मोर्चे पर कार्यरत कर्मियों में शामिल करते हुए टीकाकरण में शामिल किया जाए।

भाषा पृथ्वी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers