ग्रेटर नोएडा में हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना में भूमि आवंटित | Allotment of land in Handicrafts Park Scheme in Greater Noida

ग्रेटर नोएडा में हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना में भूमि आवंटित

ग्रेटर नोएडा में हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना में भूमि आवंटित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 12, 2020/8:25 am IST

ग्रेटर नोएडा, 12 सितंबर (भाषा) कोविड-19 महामारी के बीच यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने औद्योगिक विकास की गति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कंपनियों को जमीन का आवंटन किया है।

सेक्टर-29 में अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क तथा हैंडीक्राफ्ट पार्क की योजना के तहत प्राप्त आवेदनों पर ये आवंटन किए गए हैं।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह ने बताया कि समिति द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैंडीक्राफ्ट पार्क योजना के अंतर्गत विकास एक्सपोर्ट्स को 5,000 वर्गमीटर जमीन वुड, मेटल, मार्बल हैंडीक्राफ्ट के लिए आवंटित की गई। एलोरा क्रिएशंस प्राइवेट लिमिटेड को 5,000 वर्गमीटर भूमि अपैरल पार्क योजना के अंतर्गत आवंटित की गई। सिंह आवंटन समिति के अध्यक्ष हैं।

प्राधिकरण की एमएसएमई पार्क योजना के अंतर्गत स्वास्तिक इंडस्ट्रीज को 20,000 वर्गमीटर तथा यूनाइटेड फैसिलिटी एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड को 20,000 वर्गमीटर के भूखंड आवंटित किए गए हैं। प्राधिकरण द्वारा किए गए आवंटन से क्षेत्र में 178.21 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त हुआ तथा इससे 2,480 लोगों को रोजगार मिलेगा।

सीईओ सिंह ने बताया कि प्राधिकरण क्षेत्र में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र में निवेश करने के लिए इच्छुक उद्यमियों को भूखंड आवंटित कर उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास जारी है।

भाषा सं रंजन अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)